Searching...
Saturday, January 14, 2023

असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों को नियुक्ति के लिए अभी इंतजार, पुलिस वेरिफिकेशन और मेडिकल होने के बाद ही आवंटित किए जाएंगे कॉलेज

असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों को नियुक्ति के लिए अभी इंतजार, पुलिस वेरिफिकेशन और मेडिकल होने के बाद ही आवंटित किए जाएंगे कॉलेज


राजकीय महाविद्यालयों में 128 पदों चयन की प्रक्रिया यूपीपीएससी कर चुका है पूरी

प्रयागराज : प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए इंतजार करना होगा। पुलिस वेरिफिकेशन और मेडिकल की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही चयनित अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे और इस प्रक्रिया में कम से कम तीन माह का वक्त लगेगा।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 128 पदों पर चयन की प्रक्रिया पूरी कर चुका है। आयोग पहले चरण में 73 और दूसरे चरण में 25 चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की संस्तुति भी शासन को भेजा चुका है।

शासन को अब तक 128 में से 98 चयनितों की नियुक्ति की संस्तुति मिलनी है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग की तैयारी पूरी कर ली है।

हालांकि, काउंसलिंग तभी शुरू होगी, जब पुलिस वेरिफिकेशन एवं मेडिकल की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। मेडिकल कौंसिल की बैठक प्रत्येक माह के आखिरी बृहस्पतिवार को लखनऊ में होती है। मेडिकल के लिए एक बार में 25 से 30 अभ्यर्थी बुलाए जाते हैं। ऐसे में मेडिकल की प्रक्रिया पूरी होने में ही कम से कम तीन माह का वक्त लगेगा। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से चयनितों को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे।

हालांकि, शासन को संस्तुति मिलने के बाद उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से 98 चयनित अभ्यर्थियों के नाम की फीडिंग ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए की जा चुकी है।

निदेशालय को अब पुलिस वेरिफिकेशन और मेडिकल की प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार है। यह प्रक्रिया पूरी होते ही एक-दो दिनों के भीतर ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से कॉलेज आवंटित करते हुए नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

0 comments:

Post a Comment