Searching...
Sunday, January 15, 2023

रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) प्रयागराज की नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती : नौकरी के लिए लगाई दौड़, 465 अभ्यर्थियों के लड़खड़ाए कदम, 774 हुए सफल

रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) प्रयागराज की नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती : नौकरी के लिए लगाई दौड़, 465 अभ्यर्थियों के लड़खड़ाए कदम, 774 हुए सफल

प्रयागराज : रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) प्रयागराज की नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के लेवल वन की शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए दूसरे दिन मंगलवार को भी अभ्यर्थियों का मेला लगा। 35 किलोग्राम वजनी बोरियों को उठाकर अभ्यर्थी की आंखों में नौकरी का सपना साफ नजर आया। हालांकि वजनी बोरी लेकर कुछ अभ्यर्थी पीछे ही रह गए तो कुछ के कदम लड़खड़ा गए। मंगलवार को 774 अभ्यर्थियों ने बिना रुके दौड़ पूरी की, इन्हें ही सफल करार दिया गया।


रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ की ओर से दूसरे दिन मंगलवार को 1500 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। दूसरे दिन भी 261 अभ्यर्थी अनुपस्थित ही रहे। 774 अभ्यर्थी सफल हुए। जबकि 465 अभ्यर्थी तय समय के अंदर दौड़ पूरी नहीं कर सके। वे नौकरी की दौड़ से ही बाहर हो गए। 13202 अभ्यर्थियों में से 4700 से अधिक पद भरे जाएंगे।


रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा : कई की उखड़ी सांस तो कुछ जान लगाकर दौड़े

प्रयागराज : रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के लेवल वन की शारीरिक दक्षता परीक्षा सोमवार सुबह से शाम तक हुई।


पद के सापेक्ष तीन गुना अभ्यर्थी सफल हुए हैं। ऐसे में परीक्षा दो चरणों में कराई जा रही है। सोमवार को गहमा गहमी के बीच सफल अभ्यर्थी डीएसए ग्राउंड फिजिकल टेस्ट को पहुंचे। तैयारी पहले से थी। क्या करना है यह भी तय था। अभ्यर्थियों को 35 किलो का वजन लेकर 100 मीटर तक दौड़ना था। बात नौकरी की थी, ऐसे में अभ्यर्थी जी जान लगाकर दौड़े। कई अभ्यर्थी वजन लेकर नहीं दौड़ सके। चार अभ्यर्थी गिर गए तो 498 की सांस दौड़ के बीच फूल गईं। फिर मौका मिला। इस बार एक किलोमीटर दौड़ लगानी थी। उसमें भी कई पिछड़ गए तो कई खूब तेज दौड़े। एनटीपीसी परीक्षा के 13202 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। आरआरसी ने अभ्यर्थियों को 16 -19 जनवरी तक शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया है। पहले दिन 1500 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें से 1142 ही पहुंचे और 358 फिजिकल टेस्ट भी अनुपस्थित रहे। टेस्ट देने वाले 498 अभ्यर्थी चार मिनट में एक किमी की दौड़ पूरी नहीं कर सके। इस तरह पहले ही दिन 1500 अभ्यर्थियों में 856 नौकरी की दौड़ से बाहर हो गए। पहले चरण में 640 अभ्यर्थी सफल हुए। सफल अभ्यर्थियों को अब अब शैक्षिक अभिलेखों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।


रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ की ओर से एनटीपीसी के लेवल वन की भर्ती, 13202 अभ्यर्थी देंगे शारीरिक दक्षता परीक्षा

प्रयागराज : रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के लेवल वन की शारीरिक दक्षता परीक्षा सोमवार से शुरू होगी। पद के सापेक्ष तीन गुना अभ्यर्थी सफल हुए हैं। ऐसे में परीक्षा दो चरणों में होगी। सुबह छह बजे से डीएसए ग्राउंड पर परीक्षा का पहला चरण शुरू होगा। पहले चरण में हर रोज डेढ़ हजार अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। अभ्यर्थियों को 35 किलोग्राम भार उठा कर 100 मीटर चलना, दौड़ना होगा।


कुल 13202 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होंगे। आरआरसी ने अभ्यर्थियों को 16 -19 जनवरी तक शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया है। दूसरे चरण की परीक्षा 28 जनवरी से एक फरवरी तक होगी। इसमें 1500 अभ्यर्थी प्रतिदिन परीक्षा में शामिल होंगे। ट्रैक मेंटेनर ग्रेड चार, इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल और एस एंड टी विभाग में हेल्पर और असिस्टेंट, प्वाइंट्समैन की भर्ती हो रही है। एनटीपीसी 3740 खाली पदों के लिए 7.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

0 comments:

Post a Comment