Searching...
Saturday, June 18, 2022

UPSSSC : कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ लिपिक भर्ती परिणाम जारी, 14 विभागों के लिए 535 पदों पर हुआ चयन, देखें चयनितों की सूची

लखनऊ : कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ लिपिक भर्ती परिणाम जारी, 14 विभागों के लिए 535 पदों पर हुआ चयन


16 विभागों में 548 कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ लिपिक पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से कनिष्ठ सहायक गोपनीय के 12 पदों के संबंध में शुद्धि पत्र  जारी किया गया।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ लिपिक भर्ती का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। 14 विभागों के लिए 535 पदों पर कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ लिपिक का चयन किया गया है।

आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया आयोग की ओर से 16 विभागों में 548 कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ लिपिक पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से कनिष्ठ सहायक गोपनीय के 12 पदों के संबंध में शुद्धि पत्र  जारी किया गया। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से कनिष्ठ लिपिक के एक पद पर अधिचायन निरस्त किया गया। उन्होंने बताया कि आयोग ने 14 विभागों में 535 पदों पर चयन कर अंतिम परिणाम जारी किया है। इसमें सामान्य श्रेणी के 291, अनुसूचित जाति वर्ग के 101, अनुसूचित जनजाति वर्ग के 10, पिछड़ा वर्ग के 133 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

उन्होंने बताया कि भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के लिए आरक्षित 14 में से पांच पदों पर योग्य अभ्यर्थी मिले है। नौ पदों पर मेरिट के अनुसार अन्य अभ्यर्थियों को चयनित किया है। आयोग की ओर से 45 अभ्यर्थियों को औपबंधिक रूप से अंतिम चयन परिणाम में शामिल किया है। इन अभ्यर्थियों का अंतिम चयन परिणाम अभ्यर्थियों की ओर से प्रस्तुत किए जाने वाले प्रपत्रों और प्रमाण पत्रों के परीक्षण के बाद आयोग के निर्णय के अधीन होगा।


0 comments:

Post a Comment