Searching...
Saturday, June 11, 2022

स्क्रीनिंग परीक्षा : मेरिट के अभ्यर्थी 20 को जमा करें प्रपत्र, अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान, दर्शनशास्त्र का कार्यक्रम जारी, असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर कराई थी परीक्षा

स्क्रीनिंग परीक्षा : मेरिट के अभ्यर्थी 20 को जमा करें प्रपत्र, अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान, दर्शनशास्त्र का कार्यक्रम जारी, असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर कराई थी परीक्षा


प्रयागराजः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न विषयों के पदों पर चयन के लिए कराई गई स्क्रीनिंग परीक्षा के संबंध में निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि स्क्रीनिंग परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर श्रेणीवार पदों के सापेक्ष आठ गुना मेरिट में शामिल अभ्यर्थियों के रजिस्ट्रेशन नंबर/ अनुक्रमांक वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए हैं। इनके लिए आवेदन पत्र, प्रमाणीकरण प्रपत्र विभिन्न परीक्षाओं के प्राप्तांक प्रपत्र आदि आयोग की वेबसाइट पर 15 जून तक रहेंगे। अभ्यर्थी प्रपन्नों को डाउनलोड कर आवेदन पत्र भरकर सभी अभिलेखों के साथ सुरक्षित रख लें। सिर्फ अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान विषय शामिल हैं। और दर्शनशास्त्र के अभ्यर्थी इसे 20 जून को सुबह दस से शाम पांच बजे तक आयोग के काउंटर पर हाथों हाथ जमा कर दें।


आयोग के उप सचिव पुष्कर श्रीवास्तव के अनुसार यह स्क्रीनिंग परीक्षा विज्ञापन संख्या-2/2020- 21 के तहत 15 मार्च को कराई गई थी। इसमें अर्थशास्त्र, इतिहास, उर्दू, अंग्रेजी, गणित, गृह विज्ञान, जंतु विज्ञान, दर्शन शास्त्र, भूगोल, भौतिक विज्ञान, मनोविज्ञान, रसायन विज्ञान, राजनीति शास्त्र, वनस्पति विज्ञान, वाणिज्य और शिक्षा शास्त्र शामिल है।

उन्होंने कहा कि कोई अभिलेख डाक विभाग अथवा किसी अन्य माध्यम से स्वीकार नहीं किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों के स्नातक एवं स्नातकोत्तर के प्राप्तांक ग्रेड प्वाइंट में दिए गए हों, वे उसके समतुल्य प्राप्तांक संबंधी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करेंगे। अभ्यर्थियों द्वारा आनलाइन किए गए दावों से यदि उनके द्वारा प्रस्तुत अभिलेखों में भिन्न तथ्य पाए गए तो उनका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

उप सचिव ने कहा है कि अर्थशास्त्र, गृह विज्ञान और दर्शन शास्त्र को छोड़कर अन्य विषयों के आवेदन पत्र मांगे जाने के संबंध में अलग से सूचना दी जाएगी। इस विज्ञापन के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर राजकीय महाविद्यालय पद के लिए स्क्रीनिंग परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांकों की सूचना अंतिम परिणाम घोषित किए जाने के उपरांत दी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment