Searching...
Sunday, June 19, 2022

SSC Recruitment : कर्मचारी चयन आयोग 15247 पदों पर जल्द पूरी करेगा भर्ती प्रक्रिया, कुछ ही महीनों में मिलेगी नियुक्ति-PIB

SSC Recruitment : कर्मचारी चयन आयोग 15247 पदों पर जल्द पूरी करेगा भर्ती प्रक्रिया, कुछ ही महीनों में मिलेगी नियुक्ति-PIB

SSC Recruitment Result : पीआईबी ने आज बताया कि एसएससी की ओर से 15247 पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाएगा। इन पदों के लिए नियुक्ति पत्र अगले कुछ महीनों में जारी कर दिए जाएंगे।


केंद्र सरकार ने सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को आने वाले समय में ज्यादा से नौकरियां देने का मूड बनाया है। जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  युवओं को अगले 1.5 साल में 10 लाख पदों पर भर्ती करने का ऐलान किया तब से विभिन्न सरकारी विभाग रिक्ति पदों पर जल्दी भर्ती पूरी करने की तैयारी में जुट गए हैं।

इसी क्रम में कर्मचारी चयन आयोग (SSC)  ने भी 15,247 पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने का निर्णय लिया है। पीआईबी की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि केंद्र सरकार में नौकरी के और भी अवसर मिलने जा रहे हैं। एसएएससी जल्द ही 15,247 पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लेगा। इन पदों के लिए नियुक्ति पत्र अगले कुछ ही महीनों में जारी कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि 14 जून 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि आगामी 1.5 साल में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में 10 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसी क्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी युवाओं को और अधिक अवसर देने के लिए तीनों सेनाओं, थल सेना, वायुसेना और नौसेना में युवाओं की भर्ती के लिए अग्निपथ नामक योजना शुरू की जा रही है। इस योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती 4 साल के लिए की जाएगी।

इसके बाद से  देशभर के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। कई जगहों से हिंसक प्रदर्शन और रेल गाड़ियों पर आग लगाने की खबरें भी आ रही हैं। हालात बेकाबू  होते देख भारतीय रेलवे ने भी दर्जनों ट्रेनों को रद्द कर दिया है। कई स्टेशनों, शहरों पर यात्री परेशान हैं और उन्हें आने-जाने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं अग्निपथ योजना को आगे बढ़ाते हुए तीनों सेनाओं ने अग्निवीरों की भर्ती का विस्तृत  कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए  आवेदन 24 जून 2022 से शुरू होंगे। वहीं  अन्य सेनाओं में भी दिसंबर अंत तक पहले चरण की भर्ती पूरी  कर ली जाएगी।

0 comments:

Post a Comment