Searching...
Tuesday, June 14, 2022

शिक्षा निदेशालय : एक क्लिक पर 209 अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित, असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी किए जारी

शिक्षा निदेशालय : एक क्लिक पर 209 अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित, असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी किए जारी

समाजशास्त्र में 102, मनोविज्ञान में 65, इतिहास में 41, एशियन कल्चर विषय में एक पद



प्रयागराज : एक क्लिक और चार विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 209 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित हो गए। जो प्रक्रिया पहले हफ्तों में पूरी होती थी, अब एक दिन में हो जा रही है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से मंगलवार को इन अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित करने के साथ नियुक्ति पत्र भी ऑनलाइन जारी कर दिए।

विज्ञापन संख्या 50 के तहत प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र के 102 पदों, असिस्टेंट प्रोफेसर मनोविज्ञान के 65 पदों, असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास के 41 पदों और असिस्टेंट प्रोफेसर एशियन कल्चर के एक पद पर चयनित अभ्यर्थियों को मंगलवार को ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से कॉलेज आवंटित किए गए। इन सभी को प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में नियुक्ति मिलेगी। इनके नियुक्ति पत्र भी ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं।

निदेशालय की ओर से जल्द ही पंजीकृत डाक के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र की सत्यापित प्रति संबंधित महाविद्यालयों को भेज दी जाएगी और अभ्यर्थियों । को जारी ऑनलाइन नियुक्ति पत्र से इनका मिलान कराने के बाद उन्हें । नियुक्ति दी जाएगी। पूर्व में चयनित | अभ्यर्थियों की काउंसलिंग में हफ्तों | लग जाते थे। पहले अभ्यर्थियों से उनके फोन नंबर मांगे जाते थे, फिर उन्हें मैसेज भेजकर काउंसलिंग की। तिथि के बारे में जानकारी दी जाती थी और इसके बाद कॉलेजों के विकल्प | मांगे जाते थे । इस बार व्यवस्था में बदलाव कर दिया गया। इंटरव्यू के दौरान ही अभ्यर्थियों से कॉलेज के विकल्प भरवा लिए गए थे।

0 comments:

Post a Comment