Searching...
Friday, June 17, 2022

UPHESC : गणित - भौतिकी में 194 असिस्टेंट प्रोफेसर का चयन, आयोग ने जारी किया दो विषयों का परिणाम, अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में होगी तैनाती

UPHESC : गणित - भौतिकी में 194 असिस्टेंट प्रोफेसर का चयन, आयोग ने जारी किया दो विषयों का परिणाम, अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में होगी तैनाती


प्रयागराज : प्रदेश भर के अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) महाविद्यालयों में भौतिकी और गणित विषय के लिए 194 असिस्टेंट प्रोफेसरों का चयन हुआ है। शुक्रवार को उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने साक्षात्कार के बाद परिणाम जारी किया। अब उच्च शिक्षा निदेशालय से आनलाइन काउंसिलिंग के बाद कालेज आवंटित किया जाएगा।


विज्ञापन संख्या 50 के तहत यूपीएचईएससी अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती कर रहा है। लिखित परीक्षा के बाद अब आयोग में साक्षात्कार हो रहा है। अब तक कई विषयों का परिणाम जारी किया जा चुका है। शुक्रवार को भौतिक विज्ञान और गणित का परिणाम जारी किया गया। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी ने बताया कि भौतिक विज्ञान के 98 पदों के लिए सात से 17 जून तक साक्षात्कार हुआ था। साक्षात्कार में 318 अभ्यर्थियों में 287 शामिल हुए थे। चयनितों में अनारक्षित वर्ग के 43, इंडब्ल्यूएस के 10, ओबीसी के 24 और एससी के 21 अभ्यर्थी हैं। गणित के 96 पदों के लिए सत से 17 जून तक आयोग परिसर में साक्षात्कार हुआ। साक्षात्कार में 330 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था लेकिन 321 उपस्थित हुए। चयनितों में अनारक्षित वर्ग के 33, इडब्ल्यूएस के 15, ओबीसी के 25, एससी के 22 और एसटी वर्ग से एक अभ्यर्थी हैं। सचिव ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के समय वांछित अभिलेख जमा नहीं किए उनका चयन औपबंधिक रूप से हुआ है।

साक्षात्कार के समय सभी अभ्यर्थियों से कालेजों का विकल्प भरवा लिया गया है। चयनितों की सूची उच्च शिक्षा निदेशालय भेजी जाएगी। वहां से काउंसिलिंग के बाद कालेज आवंटित किया जाएगा।

रद कर दिया जाएगा चयन !

21 दिन के भीतर यानी आठ जुलाई तक आयोग कार्यालय में वांछित अभिलेख उपलब्ध करा दें, अन्यथा उनका चयन रद कर दिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment