Searching...
Tuesday, June 14, 2022

टीजीटी-पीजीटी के बाद एलटी ग्रेड भर्ती का इंतजार, यूपीपीएससी को मिल चुका है तीन हजार पदों का अधियाचन, शीघ्र विज्ञापन जारी करने की मांग

टीजीटी-पीजीटी के बाद एलटी ग्रेड भर्ती का इंतजार, यूपीपीएससी को मिल चुका है तीन हजार पदों का अधियाचन, शीघ्र विज्ञापन जारी करने की मांग


प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थियों को राजकीय इंटर कॉलेजों में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती शुरू होने का इंतजार है। चार साल पहले एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। नई भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश शुरू करे । लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को पदों का अधियाचन मिल चुका है। अभ्यर्थी चाहते हैं कि आयोग जल्द ही विज्ञापन जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू करे।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आठ जून को टीजीटी एवं पीजीटी के 4163 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इनमें टीजीटी के 3539 और पीजीटी के 624 पद शामिल हैं। प्रतियोगी छात्र मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान ने मांग की है कि एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन शीघ्र जारी किया जाए और वर्ष 2018 की भर्ती में जो पद खाली रह गए थे, उन्हें भी नई भर्ती में शामिल किया जाए।

20 को राजधानी में प्रदर्शन की चेतावनी

प्रयागराज : टीजीटी पीजीटी में कम पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकालने के विरोध में मंगलवार को युवा मंच कार्यकर्ता चयन बोर्ड पहुंचे। युवा मंच के एक प्रतिनिधिमंडल ने सचिव नवल किशोर से इस मसले वार्ता की। आंदोलन की अगुवाई कर रहे अध्यक्ष अनिल सिंह ने वार्ता के बाद कहा कि चयन बोर्ड अपने दायित्वों का निर्वहन करने में विफल है। उन्होंने प्रदेश भर के प्रतियोगियों से 20 जून को लखनऊ पहुंचने की अपील की है। प्रदर्शन में अंबरीष चतुर्वेदी, अरविंद मिश्रा, करन सिंह परिहार, आशीष पटेल, ज्ञान प्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

0 comments:

Post a Comment