Searching...
Saturday, January 27, 2018

बेमियादी अनशन की राह पर प्रतियोगी, चयन बोर्ड के पुनर्गठन न होने से गणतंत्र दिवस पर अनशन शुरू

इलाहाबाद  : नौकरी पाने व नियमों में बदलाव को लेकर प्रतियोगियों का आंदोलन पूरे उफान पर है। शहर भर में जगह-जगह बेमियादी आंदोलन व प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। चयन बोर्ड कार्यालय के सामने गणतंत्र दिवस के मौके पर शुरू हुआ अनशन दूसरे भी चलता रहा।

बालसन चौराहे पर पुलिस भर्ती व आयोगों की बहाली का मुद्दा शनिवार को भी गूंजा तो हाईकोर्ट के अंबेडकर चौराहे पर आंदोलनकारियों ने तिरंगा यात्र निकाली। 

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर बेमियादी अनशन कर रहे प्रतियोगियों के समर्थन में भारी भीड़ उमड़ी। मोर्चा संयोजक विक्की खान ने कहा कि प्रदेश सरकार की उदासीनता के कारण प्रतियोगी छात्रों को अनशन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। उन्होंने सभी प्रतियोगी छात्रों से अनशन स्थल पर अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की है।

मोर्चा कोर कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार पाल ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण करने के बाद बेमियादी अनशन शुरू हुआ, जो अब भी जारी है। बालसन चौराहे पर रोजगार संघर्ष मोर्चा का क्रमिक अनशन 23वें दिन भी जारी रहा। इसमें पुलिस भर्ती 2018 के मुद्दे पर प्रतियोगियों और भर्ती के इच्छुक युवाओं ने कहा कि 2015-16 के पुलिस भर्ती मेरिट के समस्त उन युवाओं को मौका दिया जाए जो अधिकतम उम्र सीमा पार कर चुके हैं। वहीं अन्य प्रतियोगियों ने चयन बोर्ड तथा आयोगों की बहाली कर परीक्षाएं व नियुक्तियां जल्द शुरू करने की सरकार से मांग की। यहां अविनाश विद्यार्थी, ऋत्विक उपाध्याय, ठाकुर विष्णु कुमार, मारुति मानव, अरविंद सरोज शामिल रहे।

हाईकोर्ट के समीप क्रमिक अनशन पर बैठे न्यायिक सेवा परीक्षा के प्रतियोगियों ने 26 जनवरी को तिरंगा मार्च निकाली। सभी डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा से तिरंगा जुलूस में शामिल होकर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क पहुंचे। इस अवसर पर रामकरन निर्मल, आशीष पटेल, नीरज गोस्वामी, देवेंद्र प्रताप सिंह, पुष्पेंद्र आदि शामिल रहे।

0 comments:

Post a Comment