Searching...
Wednesday, January 31, 2018

परिषदीय विद्यालयों में मौलिक नियुक्ति और चयन बोर्ड सहित आयोगों की बहाली के मुद्दे पर चल रहे बेमियादी अनशन में नरमी, बेमियादी अनशन स्थगित, एक सप्ताह में बहाली का आश्वासन

6:50:00 PM

प्रतियोगियों ने बताया जीतपीसीएस जे प्रतियोगियों ने किया अनशन रद

 हाईकोर्ट के समीप ‘न्यायिक सेवा समानता संघर्ष मोर्चा’ का क्रमिक अनशन 21 वें दिन जारी रखने के बाद स्थगित कर दिया गया। अनशनकारियों ने निर्णय लिया कि इसे और विस्तार दिया जाएगा। लखनऊ में तमाम युवा संगठनों और कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों का समर्थन लेकर 12 फरवरी को विधानसभा का घेराव करेंगे। इस दौरान रामकरन निर्मल, आशीष पटेल, रजनी मद्देशिया, दिनेश चौहान शामिल रहे।

परिषदीय विद्यालयों में मौलिक नियुक्ति और चयन बोर्ड सहित आयोगों की बहाली के मुद्दे पर चल रहे बेमियादी अनशन में कुछ नरमी आ गई है। एक सप्ताह में चयन बोर्ड गठन के सरकारी आश्वासन पर प्रतियोगी तो मान गए हैं और अनशन स्थगित कर दिया है जबकि शिक्षा निदेशालय में अनशन जारी रखने के दौरान प्रशिक्षु शिक्षक बुधवार को जिलाधिकारी से मिले और ज्ञापन देकर अपनी समस्या बताई।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड गठन को लेकर प्रतियोगी मोर्चा का बेमियादी अनशन बुधवार को एडीएम सिटी अतुल सिंह के इस आश्वासन पर समाप्त हो गया कि एक सप्ताह में बोर्ड का गठन हो जाएगा। एडीएम सिटी अतुल सिंह ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अपर सचिव माध्यमिक शिक्षा संजय अग्रवाल से हुई बातचीत के आधार पर प्रतियोगियों को आश्वासन दिया। प्रतियोगियों ने कहा कि इस बार वादाखिलाफी हुई तो जगह-जगह धरना प्रदर्शन किए जाएंगे। संयोजक विक्की खान, मोर्चा अध्यक्ष शेर सिंह व कोर कमेटी अध्यक्ष अनिल कुमार पाल ने कहा कि सरकार को वादे पर अमल करना चाहिए। आइसा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार मौर्य ने कहा कि सात दिनों में चयन बोर्ड गठन का आश्वासन मिलना छात्र आंदोलन की जीत है।

उधर, शिक्षा निदेशालय प्रांगण में प्रशिक्षु शिक्षकों का अनशन जारी है। यह लोग परिषदीय विद्यालयों में मौलिक नियुक्ति की मांग पूरी न होने पर बेमियादी अनशन पर हैं। बुधवार को संदीप पांडेय, सचिन बालियान, आशीष पांडेय, सोहनी शुक्ल का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी सुहास एल वाई से उनके कार्यालय में मिला। उन्हें ज्ञापन देकर समस्याएं बताईं। इस पर जिलाधिकारी ने उनसे यह कहते हुए अनशन को खत्म करने का आग्रह किया कि वे इस ज्ञापन को शासन के पास भेज देंगे। फिलहाल जिलाधिकारी से हुई वार्ता पर प्रशिक्षु शिक्षकों ने संतुष्टि जताई लेकिन, उनका अनशन जारी है।

0 comments:

Post a Comment