Searching...
Sunday, January 14, 2018

यूपी पीसीएस प्री के रिजल्ट पर असमंजस बरकरार, 15 जनवरी तक रिजल्ट पर फिर निराशा लगेगी हाथ

इलाहाबाद :पीसीएस 2017 की प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट जारी करने पर उप्र लोक सेवा आयोग की तैयारी अधूरी है। 15 जनवरी तक परिणाम आने की उम्मीद लगाये बैठे प्रतियोगी छात्रों को एक बार फिर निराशा ही हाथ लगने वाली है। आयोग की मानें तो परिणाम इसी महीने जारी होंगे लेकिन, इसकी तारीख निश्चित नहीं है।


आयोग ने 24 सितंबर 2017 को प्रदेश के 21 जिलों में पीसीएस की परीक्षा कराई थी। इसके 54 दिनों बाद उत्तर कुंजी जारी की। आपत्तियां मांगने और इसके निस्तारण की अवधि बीतने के बाद माना जा रहा था कि दिसंबर महीने में परिणाम जारी हो जाएगा। इस बीच आयोग के अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह यादव ने भर्तियों की सीबीआइ जांच के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और इलाहाबाद हाईकोर्ट की शरण ली। जिससे आयोग की समिति का आधा ध्यान उधर ही बंट गया और इधर पीसीएस 2017 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम लटक गया।



इसकी कई वजहें और हैं लेकिन, 15 जनवरी 2018 तक परिणाम जारी होने का आयोग का प्रयास आखिर कारगर नहीं रहा। रविवार को आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि परिणाम शीघ्र ही जारी किया जाएगा लेकिन इसकी कोई निश्चित तारीख नहीं है। कहा कि तैयारी लगभग पूरी है। उधर पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम की उम्मीद लगाये बैठे प्रतियोगी छात्रों को अगले चार-पांच दिनों भी निराशा ही हाथ लगने वाली है क्योंकि सीबीआइ जांच के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर 18 जनवरी को सुनवाई के बाद ही परिणाम की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। समिति की बैठक में एक राय बनने के बाद ही परिणाम जारी हो सकता है। प्रतियोगी छात्रों में नाराजगी है कि आयोग की लेटलतीफी उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

0 comments:

Post a Comment