Searching...
Saturday, January 27, 2018

पांच लाख युवाओं को मिलेंगी नौकरियां: बोले सीएम योगी

लखनऊ : गणतंत्र दिवस की संध्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 68 वर्ष बाद पहली बार मनाए गए तीन दिवसीय ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के समापन समारोह में युवाओं के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का अगल बजट युवाओं को समर्पित होगा। प्रदेश सरकार सरकारी क्षेत्र में पांच लाख नौकरियां उपलब्ध कराएगी ताकि युवा प्रतिभाएं पलायन न करें।


मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को अवध शिल्प ग्राम में आयोजित उप्र दिवस समारोह में कहा कि यह वर्ष किसानों को समर्पित था, जिसके तहत उन्हें एक लाख करोड़ की मदद दी गई जिसमें से 80 हजार करोड़ रुपए डीबीटी के माध्यम से सीधे उनके खातों में पहुंचाए गए। आने वाला वर्ष युवाओं को समर्पित होगा। युवाओं से जुड़ी योजनाओं में एक लाख करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी है।



योगी ने कहा कि 24 जनवरी, 1950 को उत्तर प्रदेश का गठन हुआ लेकिन, इसका स्थापना दिवस आज तक कभी नहीं मनाया गया। राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश की परंपरा, विरासत, कला, उद्यम के अलावा किसानों, युवाओं और शिल्पियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए एक मंच उपलब्ध कराया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अगले तीन वषों में इस योजना के माध्यम से 20 लाख रोजगार मुहैया कराएगी।



समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि यूपी दिवस मनाने के उनके सुझाव पर योगी व प्रदेश सरकार ने अमल किया, जिससे बेहद प्रसन्नता हुई। प्रदेश में आगे क्या करना है, इसकी दिशा यूपी दिवस समारोह से तय हुई है। वह इसे उप्र को सवरेत्तम प्रदेश बनाने के संकल्प के रूप में देख रहे हैं।

0 comments:

Post a Comment