Searching...
Wednesday, March 27, 2024

अवर अभियंता सिविल / सहायक विकास अधिकारी के 4000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 07 जून तक कर सकेंगे आवेदन

अवर अभियंता सिविल / सहायक विकास अधिकारी के 4000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 07 जून तक कर सकेंगे आवेदन




अवर अभियंता सिविल भर्ती में 1169 पद और जुड़े

लखनऊ। प्रदेश में विभिन्न विभागों के अंतर्गत हो रही अवर अभियंता (सिविल) / सहायक विकास अधिकारी की भर्ती में 1169 पद और जुड़ गए हैं। पूर्व में जारी 2847 पदों के साथ इन पदों को मिलाकर अब यह भर्ती 4016 पदों के लिए होगी।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शनिवार को इसके लिए पदों का विवरण व आरक्षण की विस्तृत सूचना जारी की। इसकी विस्तृत जानकारी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि सिंचाई एवं जल संसाधन और आवास एवं शहरी नियोजन विभाग में यह पद बढ़े हैं। उन्होंने बताया कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन सात मई से सात जून तक होंगे। आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 14 जून निर्धारित की गई है।

योग्यता व आयु आदि से जुड़ी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है, अभ्यर्थी इसे देखकर ही आवेदन करें। वहीं अभ्यर्थी जिस आरक्षण व आयु में छूट के लिए आवेदन करेंगे, उससे संबंधित आवश्यक प्रमाण पत्र प्राप्त कर लेंगे, क्योंकि इसे आयोग में दिखाना होगा। बताया कि इसके साथ ही आयोग ने लगभग डेढ़ माह में 11,404 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की है। 



अवर अभियंता सिविल के 2847 पदों पर होगी भर्ती, 07 जून तक कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC JE Civil Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर सिविल की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की हैI इस रिक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 मई से शुरू होगी और इसकी आखिरी तारीख 7 जून हैI ये रिक्तियां 2847 पदों पर की जाएंगीI हालाँकि अभी तक इसके परीक्षा की तिथि जारी नही की गई हैI इसके लिए केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जो पीटीईटी परीक्षा में सफल हुए हैंI     


UPSSSC JE Civil Recruitment 2024 महत्वपूर्ण विवरण 

परीक्षा निकाय का नाम उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC)  
रिक्ति का नाम जूनियर इंजीनियर सिविल
रिक्तियों की संख्या 2847
अधिसूचना जारी होने की तिथि 7 मार्च 2024  
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 7 मई 2024   
आवेदन की अंतिम तिथि 7 जून 2024  
ऑफिसियल वेबसाइट https://upsssc.gov.in/


UPSSSC JE Civil Recruitment 2024 पदों का विवरण 

पद का नाम रिक्तियों की संख्या 
अवर अभियंता / सहायक विकास अधिकारी (सामान्य) 2819  
अवर अभियंता सिविल (विशेष चयन) 28 पद 
कुल पद 2847




UPSSSC JE Civil Recruitment 2024 पात्रता : 

रिक्ति का नाम शैक्षिक योग्यता आयुसीमा 
अवर अभियंता सिविल
यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 स्कोर कार्ड।
सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा.
अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना पढ़ें
18 -40 वर्ष ,आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट दी जायेगीI  



🔴 डॉउनलोड करें

अवर अभियंता सिविल के 2847 पदों पर होगी भर्ती, 07 जून तक कर सकेंगे आवेदन 

सात मई से सात जून तक आवेदन, संशोधन 14 जून तक

पीईटी 2023 के बाद 10235 पदों के विज्ञापन हो चुके हैं जारी


लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में बंपर भर्तियों के आने का सिलसिला जारी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बृहस्पतिवार को विभिन्न विभागों में अवर अभियंता सिविल/ सहायक विकास अधिकारी के 2847 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया। इस तरह मात्र सवा महीने में 10235 पदों पर भर्ती के विज्ञापन जारी हो चुके हैं।


अवर अभियंता सिविल के 2847 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन सात मई से सात जून तक होंगे। जबकि शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 14 जून तक होंगे। इस भर्ती के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2023 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेंगे।


अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपने पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से भी आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर राकेंगे। इसके लिए उनके मोबाइल : बर पर ओटीपी आएगा। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

वहीं मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट अभ्यर्थियों को अलग से शुल्क देना होगा। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी जिस भी आरक्षण व आयु में छूट के लिए आवेदन कर रहे हैं, समय से उसका ओरिजनल प्रमाण पत्र प्राप्त कर लें। क्योंकि इसे आयोग में उपस्थित होने पर दिखाना होगा। अभ्यर्थी पूरी तरह से भरे व आवेदन सब्मिट वाले आवेदन पत्र का प्रिंट आउट भी निकालकर सुरक्षित रख लें।


वहीं आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि आयोग ने 29 जनवरी को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2023 का परिणाम जारी किया गया। इसके बाद से अब तक विभिन्न विभागों में 10235 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया। इसे समय से पूरा करने का लक्ष्य लेकर भी आयोग काम करेगा।


0 comments:

Post a Comment