Searching...
Friday, March 8, 2024

SGPGI में 1803 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

SGPGI में 1803 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी


लखनऊ । पीजीआई और लोहिया संस्थान में बम्पर भर्तियां निकाली गई हैं। इसमें स्टाफ नर्स से लेकर लिपिक संवर्ग की भर्तियां शामिल हैं। पीजीआई में 1803 पदों पर भर्ती निकाली गई है। सबसे ज्यादा 1426 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती होगी।


 इसके अलावा जूनियर इंजीनियर टेलीकॉम के एक, सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट 40 व 22 स्टोर कीपर भर्ती किए जाएंगे। रेडियोलॉजी टेक्नीशियन के 15, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के 21, रेडियोथेरेपी में आठ पदों पर भर्ती होगी। 


न्यूरो ऑटोलॉजी में तीन, जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट के तीन, न्यूक्लीयर मेडिसिन विभाग में सात पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाले गए हैं।



नौकरी की आस में बैठे बेरोजगारों के लिए खुशखबरी
 
पीजीआई और लोहिया संस्थान में बम्पर भर्तियां निकाली गई हैं। इसमें स्टाफ नर्स, तकनीशियन से लेकर लिपिक संवर्ग की भर्तियां शामिल हैं। पीजीआई में सबसे ज्यादा 1426 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती निकाली गई हैं। नर्सों की भर्ती होने से मरीजों को इलाज मुहैया कराने में मदद मिलेगी। इसके अलावा रेडियोलॉजी टेक्नीशियन के 15, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के 21, रेडियोथेरेपी में आठ, न्यूरो ऑटोलॉजी में तीन, जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट के तीन, न्यूक्लीयर मेडिसिन विभाग में सात पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाले गए हैं। डायलिसिस टेक्नीशियन के 37 पदों पर भर्ती होगी।

ओटी सहायक के 81 पद भरे जाएंगे। सेनेटरी इंस्पेक्टर के आठ और सीएसएसडी के 20 पद भी भरे जाएंगे। लिपिक संवर्ग के खाली पड़े 84 पदों पर भर्ती होगी। 22 स्टोर कीपर भर्ती किए जाएंगे। रिसेप्शनिस्ट के 19 के लिए विज्ञापन निकाला गया है। पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन का कहना है कि मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए खाली पदों को भरना जरूरी है। बीते कुछ वर्षों में बड़ी संख्या में कर्मचारी रिटायर हुए हैं। खाली पदों को भरने की जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही थी। समय-समय पर कर्मचारी भर्ती किए गए हैं। इसी क्रम को और आगे बढ़ाया जा रहा है।


लोहिया संस्थान में भी होगी भर्ती

लोहिया संस्थान में जूनियर मेडिकल लैब टेक्नीशियन, डेंटल टेक्नीशियन, ओटी सहायक, न्यूक्लीयर मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट, जूनियर मेडिकल रिकार्ड ऑफिसर, नर्सिंग ऑफिसर, डायटीशियन समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए पांच मार्च को विज्ञापन जारी किया गया है।

0 comments:

Post a Comment