Searching...
Monday, March 25, 2024

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 12वीं पास तुरंत इस लिंक से करें आवेदन

UP Aanganwadi Bharti 2024: इन तीन चरणों के जरिए होगा यूपी आंगनवाडी भर्ती के लिए चयन

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 12वीं पास तुरंत इस लिंक से करें आवेदन 



उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आधिकारिक भर्ती अधिसूचना में यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया 2024 की घोषणा की गई है। इसमें तीन चरण होते हैं, जिनमें से सभी उम्मीदवारों को 23,753 आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक और हेल्पर पदों के लिए सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होना होगा। यूपी आंगनवाडी चयन प्रक्रिया पर सभी विवरण यहां चेक करें।


यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया 2024: उत्तर प्रदेश सरकार ने आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक और सहायिका के पदों को भरने के लिए यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 अधिसूचना जारी की है। कुल 23,753 रिक्तियों की घोषणा की गई है। यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया को समझना चाहिए, जिसमें तीन मुख्य चरण शामिल हैं: मेरिट सूची, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा। अगले चरण में प्रगति के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक चरण में उत्तीर्ण होना होगा। यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया के बारे में सभी विवरण प्राप्त करने के लिए आगे पढ़ें।


यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया 2024
आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं: मेरिट सूची, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा। जो लोग इन तीनों चरणों में उत्तीर्ण होंगे उन्हें आंगनवाड़ी पर्यवेक्षकों और सहायिकाओं के रूप में भर्ती किया जाएगा। यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 का पूरा अवलोकन यहां देखें ।



यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया 2024: अवलोकन

संगठनउत्तर प्रदेश सरकार
परीक्षा का नामयूपी आंगनवाड़ी परीक्षा
पोस्ट आंगनबाडी पर्यवेक्षक एवं सहायिका
रिक्ति23,753
परीक्षा स्तरराष्ट्रीय
चयन प्रक्रिया
योग्यता परीक्षा अंकों के आधार पर मेरिट सूची
दस्तावेज़ सत्यापन
चिकित्सा परीक्षण
परीक्षा मोडऑनलाइन
नौकरी करने का स्थानउत्तर प्रदेश
आधिकारिक वेबसाइटupanganvadibharti.in


यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया 2024 मेरिट सूची
पर्यवेक्षक और सहायक पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों का चयन एक मेरिट सूची के आधार पर किया जाता है, जो 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के अनुसार तैयार की जाती है। जिन लोगों ने उच्चतम अंक प्राप्त किए हैं उन्हें प्राथमिकता दी जाती है और उनके वांछित पदों के लिए विचार किया जाता है।


यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया 2024 दस्तावेज़ सत्यापन
अनंतिम मेरिट सूची जारी होने पर, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना आवश्यक है। इसके बाद उनका मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। अंतिम चयन भर्ती चक्र और पसंदीदा पद के लिए उपलब्ध रिक्तियों की संख्या पर निर्भर करता है।


यूपी आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया 2024 मेडिकल परीक्षा
जो उम्मीदवार यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया के शुरुआती दो चरणों को सफलतापूर्वक पास कर लेंगे, वे अंतिम चरण में आगे बढ़ेंगे, जो एक विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (डीएमई) है। यह परीक्षा उम्मीदवारों की शारीरिक और चिकित्सीय फिटनेस का पूरी तरह से आकलन करने के लिए आयोजित की जाती है, जिसमें उनकी दृष्टि पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

0 comments:

Post a Comment