Searching...
Thursday, March 14, 2024

UPPSC : एपीएस भर्ती द्वितीय चरण की परीक्षा को करें आवेदन

UPPSC : एपीएस भर्ती द्वितीय चरण की परीक्षा को करें आवेदन
 
● प्रथम चरण में 5889 अभ्यर्थी सफल, 331 पदों पर होगी भर्ती

● लोक सेवा आयोग के कैलेंडर में नौ अप्रैल को प्रस्तावित है परीक्षा


प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की अपर निजी सचिव (एपीएस)-2023 भर्ती की द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए गुरुवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 29 मार्च तय की गई है। आयोग के कैलेंडर में द्वितीय चरण की परीक्षा नौ अप्रैल 2024 से प्रस्तावित है।


आवेदन में त्रुटि होने पर अभ्यर्थियों को एक बार संशोधन का मौका भी मिलेगा। ऑनलाइन भरे गए फॉर्म सेट का प्रिंट लेना होगा। प्रिंट के रूप में आवेदन की हार्डकॉपी सभी संलग्नकों के साथ पांच अप्रैल या इससे पहले शाम पांच बजे तक आयोग को पंजीकृत डाक के माध्यम से या व्यक्तिगत रूप से उप स्थित होकर डाक अनुभाग के काउंटर (पूछताछ) काउंटर पर उपलब्ध करानी है। 


अभ्यर्थियों को 29 मार्च तक आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण कर लेनी है। ऑनलाइन भरे गए फॉर्म सेट प्रिंट लेना होगा। जाति प्रमाणपत्र, ईब्डल्यूएस प्रमाणपत्र, स्वतंत्रता संगम सेनानी के आश्रितों का प्रमाणपत्र एवं दिव्यांगता प्रमाणपत्र आदि के प्रारूप की पीडीएफ फाइल आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। विदित हो कि प्रथम चरण की परीक्षा में 5889 अभ्यर्थी सफल हुए थे। 331 पदों पर भर्ती के लिए 19 सितंबर 2023 को विज्ञापन जारी किया था।


दूसरे चरण में पूछे जाएंगे 100 अंक के सवाल

एपीएस 2023 के दूसरे चरण की परीक्षा 100 अंकों की होगी। आशुलिपि (हिंदी) 75 अंकों और कंप्यूटर टाइप परीक्षा 25 अंकों की होगी। आशुलिपि कौशल एवं टंकण परीक्षा के लिए क्रुति देव फॉन्ट के साथ मंगल फॉन्ट का विकल्प भी दिया जाएगा। इसके लिए डेढ़ घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

0 comments:

Post a Comment