Searching...
Tuesday, March 26, 2024

CUET UG 2024: बढ़ गई है सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए लास्ट डेट, अब इस तारीख तक करें आवेदन, मई में होगा एग्जाम

CUET UG 2024: बढ़ गई है सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए लास्ट डेट, अब इस तारीख तक करें आवेदन, मई में होगा एग्जाम


कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट- यूजी परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में किया जाएगा। इनमें अंग्रेजी हिंदी बंगाली तेलुगु तमिल पंजाबी मराठी गुजराती असमिया उड़िया मलयालम कन्नड़ और उर्दू सहित अन्य लैंग्वेज शामिल हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों को फॉर्म में करेक्शन का मौका दिया जाएगा। करेक्शन विंडो 28 से 29 मार्च 2024 तक खुली रहेगी। अभ्यर्थी पोर्टल पर लॉगइन करके फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

CUET UG 2024: बढ़ गई है सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए लास्ट डेट, अब इस तारीख तक करें आवेदन, मई में होगा एग्जाम
CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ी


26 फरवरी, 2024 से शुरू हुई थी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया

आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in पर करें अप्लाई

अंतिम तिथि बीतने के बाद नहीं मिलेगा आवेदन का मौका


 नई दिल्ली। सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी परीक्षा के लिए आज यानी कि 26 मार्च, 2024 को एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है।  इस एग्जाम के लिए, जिन अभ्यर्थियों को आवेदन करना है, वे अब 31 मार्च, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। इसलिए, जिन कैंडिडेट्स को इस एग्जाम के लिए अप्लाई करना है वे बिना देरी किए तुरंत एप्लीकेशन फॉर्म भर दें, क्योंकि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।


सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15 मई से 31 मई तक किया जाएगा। इस परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर, छात्रों को केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में विभिन्न यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा।


CUET UG Exam 2024: 13 भाषाओं में होगी सीयूईटी यूजी परीक्षा
CUET UG 2024 परीक्षा हाइब्रिड मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा विभिन्न पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार, सुबह 9 बजे से 11 बजे तक, दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी। बता दें कि केंद्रीय, राज्य, निजी और डीम्ड- टू- बी सहित 200 से अधिक विश्वविद्यालयों में यूजी प्रोगाम में सीयूईटी यूजी स्कोर के आधार पर दाखिला दिया जाएगा।


CUET UG Exam 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर पंजीकरण लिंक पर जाएं। आवश्यक व्यक्तिगत और शैक्षणिक योग्यता विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन भरें। निर्दिष्ट प्रारूप में फोटोग्राफ और हस्ताक्षर की स्कैन की गई इमेज अपलोड करें। ऑनलाइन भुगतान मोड के माध्यम से शुल्क भुगतान का भुगतान करें। आवेदन पत्र जमा करें और डाउनलोड करें। 

0 comments:

Post a Comment