Searching...
Wednesday, March 27, 2024

12वीं के छात्रों को सीयूईटी यूजी के प्रति करें जागरूक, यूजीसी ने सभी राज्यों के प्रदेश शिक्षा बोर्ड के चेयरपर्सन को लिखा पत्र

12वीं के छात्रों को सीयूईटी यूजी के प्रति करें जागरूक, यूजीसी ने सभी राज्यों के प्रदेश शिक्षा बोर्ड के चेयरपर्सन को लिखा पत्र


नई दिल्ली। देश के सभी राज्यों के शिक्षा बोर्ड को अपने 12वीं कक्षा के छात्रों को सीयूईटी यूजी 2024 के बारे में जागरूक करना होगा। इसके लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने बोर्ड्स के चेयरपर्सन को जिम्मेदारी दी है। इसमें उन्हें बताना होगा कि देशभर के विश्वविद्यालय स्नातक प्रोग्राम में दाखिला सीयूईटी यूजी की मेरिट के आधार पर दे रहे हैं।


इसलिए उन्हें बोर्ड परीक्षा के साथ स्नातक दाखिले के लिए सीयूईटी यूजी 2024 का ऑनलाइन आवेदन पत्र भी भरना होगा। यूजीसी के सचिव प्रोफेसर मनीष जोशी की ओर से देश के सभी राज्यों के प्रदेश शिक्षा बोर्ड को इस संबंध में पत्र लिखा गया है।


उन्होंने प्रदेश शिक्षा बोर्ड के चेयरपर्सन को लिखा है कि छात्रों और अभिभावकों को स्नातक दाखिले के नियमों की जानकारी होनी जरूरी है। इसलिए सभी प्रदेश शिक्षा बोर्ड छात्रों को सीयूईटी यूजी के बारे में पूरी जानकारी दें। यदि किसी छात्र की परीक्षा से संबंधित से कोई सवाल होंगे तो वे एनटीए से संपर्क कर सकते हैं। सीयूईटी यूजी 2024 के लिए अभ्यर्थी 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment