Searching...
Monday, March 4, 2024

सेना में धार्मिक शिक्षकों के लिए आनलाइन आवेदन शुरू, 22 अप्रैल से 07 मई तक आनलाइन परीक्षा

सेना में धार्मिक शिक्षकों के लिए आनलाइन आवेदन शुरू, 22 अप्रैल से 07 मई तक आनलाइन परीक्षा


लखनऊ : सेना में वर्ष 2024-25 के लिए विभिन्न रेजीमेंट में धार्मिक शिक्षकों के रूप में जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) की भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। यह आवेदन सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर 22 मार्च तक हो सकेंगे। 


सेना ने आनलाइन आवेदन और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईई) के बारे में जानकारी देने के लिए एक वीडियो भी वेबसाइट पर अपलोड किया है। पहले चरण में आनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। सफल अभ्यर्थियों की भर्ती रैली दूसरे चरण में होगी। वहीं अंतिम चरण में उनका साक्षात्कार होगा।



 सेना ने आनलाइन परीक्षा के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई है। हेल्प डेस्क के नंबर 022-69567250 पर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम चार बजे तक संपर्क किया जा सकता है। आवेदन के समय ही 250 रुपये प्रवेश शुल्क का भुगतान आनलाइन करना होगा। आनलाइन पंजीकरण के बाद सेना की वेबसाइट पर ही परीक्षा का प्रवेश पत्र अपलोड किया जाएगा। 


अभ्यर्थी अपने रोल नंबर को यूजर नेम के रूप में इस्तेमाल करेंगे, वहीं पासवर्ड उनके मोबाइल और पंजीकृत ईमेल पर आएगा। इसकी मदद से प्रवेश पत्र डाउनलोड हो सकेंगे। 


धार्मिक शिक्षक के रूप में विभिन्न रेजीमेंट में पंडित, ग्रंथी, मौलवी, पादरी, बौद्ध उपासक की यह भर्ती होगी। बौद्ध उपासक की भर्ती लाख स्काउट में, गोरखा रेजीमेंट के लिए हिंदू गोरखा पंडित और मौलवी के लिए सुन्नी की भर्ती होगी। अभ्यर्थियों की आयु एक अक्टूबर 2024 को 27 से 34 वर्ष के बीच होना चाहिए।

0 comments:

Post a Comment