Searching...
Saturday, August 27, 2022

उत्तरकुंजी, कटऑफ पर स्थिति स्पष्ट करे यूपीपीएससी, अभ्यर्थी चाहते हैं, कैलेंडर में शामिल हो प्रस्तावित तिथि

पीसीएस-2018 : उत्तरकुंजी, कटऑफ पर स्थिति स्पष्ट करे यूपीपीएससी, अभ्यर्थी चाहते हैं, कैलेंडर में शामिल हो प्रस्तावित तिथि

प्रयागराज : यूपीपीएससी की ओर से संशोधित उत्तरकुंजी, कटऑफ एवं प्राप्तांक को लेकर स्थिति स्पष्ट न किए जाने से अभ्यर्थी परेशान हैं। वे चाहते हैं कि आयोग आवेदन प्रक्रिया के दौरान ही स्पष्ट कर दे कि संशोधित उत्तरकुंजी और कटऑफ अंक कब जारी किए जाएंगे।


आयोग पीसीएस-2018 से पहले तक अंतिम चयन परिणाम वाले दिन ही कटऑफ अंक जारी करता था। साथ ही संशोधित उत्तरकुंजी पहले जारी कर दी जाती थी, लेकिन अब अंतिम चयन परिणाम के बाद उत्तरकुंजी और कटऑफ अंक जारी किए जा रहे हैं। आयोग यह सूचना तो पहले से दे रहा है कि कि उत्तरकुंजी और कटऑफ अंक अंतिम चयन परिणाम के बाद जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन इसके लिए कोई तिथि निर्धारित नहीं होती ।

अभ्यर्थियों को अंतिम चयन परिणाम जारी होने के एक साल बाद तक उत्तरकुंजी और कटऑफ अंक के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों को इससे दो तरह से नुकसान हो रहे हैं। उत्तरकुंजी देर से जारी होने के कारण सवाल गलत होने की स्थिति में अभ्यर्थी मजबूती से अपना दावा पेश नहीं कर पा रहे और अगली परीक्षा के लिए बेहतर ढंग से तैयारी भी नहीं कर पा रहे।

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय का आरोप है कि आयोग जानबूझकर देर से उत्तरकुंजी और कटऑफ अंक जारी कर रहा है।

0 comments:

Post a Comment