Searching...
Monday, August 1, 2022

UPSSSC Lekhpal Answer Key : लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, यहां क्लिक करके देखें।

UPSSSC Lekhpal Answer Key : लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, यहां क्लिक करके देखें।







UPSSSC Lekhpal Answer Key 2022 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 31 जुलाई को हुई लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की आंसर की जारी कर दी हैं। यूपी लेखपाल परीक्षा में लाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपने आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व रोल नंबर के जरिए लॉगइन करने के बाद आंसर की देख सकेंगे। आयोग ने यह भी सूचना जारी की है कि जिन अभ्यर्थियों को जारी की गई आंसर की पर आपत्ति हो तो वे साक्ष्य के साथ ऑनलाइन आपत्ति दर्ज  करा सकते हैं। इस संबंध में ऑफलाइन या डाक के जरिए कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट 7 अगस्त 2022 है।


यूपीएसएसएससी राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 31 जुलाई को 12 जिलों के 501 केंद्रों पर हुई है। इसमें 2.47 लाख परीक्षार्थी शामिल होने थे। परीक्षा के दौरान कई शहरों से नकल व सॉल्वर पकड़े जाने की खबरें भी आई हैं। लेकिन आयोग ने कहा कि परीक्षा में पेपर लीक को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली। जिन लोगों ने गड़बड़ी करने की कोशिश की उन्हें परीक्षा के दौरान की गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कल हुई परीक्षा में धांधली करने के आरोप में विभिन्न शहरों से दर्जनों सॉल्वरों व अभ्यर्थियों को  गिरफ्तार किया गया है।

यह परीक्षा राज्य के 12 जिलों - आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी में होगी। यूपीएसएसएससी ने लेखपाल भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा के लिए 247667 अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट किया गया था। लेखपाल भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 5 मई 2022 को जारी किया गया था।

राजस्व विभाग में लेखपाल के पदों के लिए 13,90,305 आवेदन आए थे। यूपीएसएसएससी ने पीईटी के स्कोर के आधारप पर मुख्य परीक्षा के लिए 2,47,667 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की कटऑफ जारी की थी जिसमें अनारक्षित वर्ग की कटऑफ 62.96, एससी की 61.80, एसटी की 44.71, ओबीसी की 62.96 और ईडब्ल्यूएस की 62.96 रही थी।

0 comments:

Post a Comment