Searching...
Friday, August 19, 2022

Army Agniveer Recruitment 2022 : सेना में महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, नवंबर में रैली

Army Agniveer Recruitment 2022 : सेना में महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, नवंबर में रैली







सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर (पुरुष) के साथ अब महिलाओं की भर्ती की सूचना भी जारी हो गई है। प्रदेश के सभी 75 जिलों की महिला अग्निवीर भर्ती की सूचना सेना भर्ती बोर्ड (एआरओ) लखनऊ से जारी की गई।

Army Agniveer Recruitment 2022: सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर (पुरुष) के साथ अब महिलाओं की भर्ती की सूचना भी जारी हो गई है। प्रदेश के सभी 75 जिलों की महिला अग्निवीर भर्ती की सूचना सेना भर्ती बोर्ड (एआरओ) लखनऊ से जारी की गई है। महिला अग्निवीरों की भर्ती के लिए भी ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 7 सितंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। 30 नवंबर से 10 दिसंबर के बीच महिला अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन होगा। इच्छुक अभ्यर्थी सेना की वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन  करने  से  पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।


रक्षा मंत्रालय के आदेश पर अग्निवीर भर्ती की सूचना क्षेत्रीय एआरओ के स्तर से जारी की गई। महिला अग्निवीरों की भर्ती के लिए केंद्रीकृत व्यवस्था की गई है। इसके तहत एआरओ लखनऊ से सूचना जारी की जा चुकी है। सेना भर्ती के अधिकारियों के अनुसार सारी शर्तें और प्रक्रिया अग्निवीर (पुरुष) की तरह ही महिलाओं के लिए भी रखी गई हैं। आवेदन भी ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के साथ महिला आवेदकों का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। ऑनलाइन आवेदन और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7  सितंबर तक होगी। 

ऑनलाइन आवेदन के बाद 20 सितंबर के बाद आवेदक लॉग-इन कर प्रवेश पत्र की सूचना प्राप्त कर सकेंगे। महिलाओं के लिए भी उम्र सीमा साढ़े 17 वर्ष से 23 वर्ष के बीच रखी गई है। अभ्यर्थी का जन्म एक अक्तूबर 1999 से एक अप्रैल 2005 के बीच होना चाहिए।

, बिहार और झारखंड में भी महिला अभ्यर्थियों की भर्ती शुरू:

सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का जज्बा रखने वाली महिला अभ्यर्थियों के लिए भी दिल्ली, लखनऊ, बिहार और झारखं के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैँ।

महिला अग्निवीर भर्ती की महत्वपूर्ण सूचना:
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 07 सितंबर
भर्ती रैली की संभावित तारीख 30 नवंबर से 10 दिसंबर

भर्ती रैली की संभावित स्थान एएमसी सेंटर एंड कालेज, लखनऊ।

0 comments:

Post a Comment