Searching...
Thursday, August 11, 2022

UPSSSC Admit Card: यूपी वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा 21 को होगी, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPSSSC Admit Card: यूपी वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा 21 को होगी, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड


UPSSSC Admit Card 2022: यूपीएसएसएससी ने 21 अगस्त को होने वाली फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड के 655 पदों के लिए भर्ती जुलाई 2019 में घोषित की गई थी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का आसान तरीका आपको यहां बताया गया है।


UPSSSC Admit Card Out: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा 21 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी। यूपीएसएसएससी ने 21 अगस्त को होने वाली फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का आसान तरीका आपको यहां बताया गया है। फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड के 655 पदों के लिए भर्ती जुलाई 2019 में घोषित की गई थी। 


आयोग ने जारी की परीक्षा की अधिसूचना

आयोग ने अधिसूचना जारी कर कहा कि विज्ञापन संख्या-05- परीक्षा / 2019, वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा, 2019 के अंतर्गत विज्ञापित रिक्त पदों पर चयन हेतु दिनांक रविवार, 21 अगस्त, 2022 को सुबह 10.00 बजे से 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। प्रश्नगत परीक्षा से संबंधित समस्त अभ्यर्थियों को एतदद्वारा सूचित किया जाता है कि वे उक्त परीक्षा हेतु अपने प्रवेश पत्र दिनांक 11 अगस्त, 2022 से आयोग की बेवसाइट upsssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते है। अभ्यर्थियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वह प्रवेश-पत्र में अंकित निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर लें एवं प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि एवं समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

27 जनपदों में होगी वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने अधिसूचना में बताया कि फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा प्रदेश के 27 जनपदों - आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बांदा, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, गोंडा, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखीमपुर, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, रायबरेली, सहारनपुर, सीतापुर, सुल्तानपुर एवं वाराणसी में आयोजित की जाएगी।

UP Forest & Wildlife Guard 2022 कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

1- सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.nic.in पर जाएं।

2- फिर, बाएं साइड बार पर नोटिस बोर्ड में, वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा प्रवेश-पत्र पर क्लिक करें।

3- अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
4 - इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंट ए-4 साइज पेपर पर प्रिंट आउट कर लें।

0 comments:

Post a Comment