Searching...
Wednesday, August 10, 2022

Airforce Agniveer Result 2022: CASB वायुसेना अग्निवीर रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक

Airforce Agniveer Result 2022: CASB वायुसेना अग्निवीर रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक



वायुसेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने अग्निवीर वायु फेज-1 परीक्षा दी थी, वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।



CASB Air Force Agniveer Result 2022: भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने अग्निवीर वायु फेज-1 परीक्षा दी थी, वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। वायुसेना ने कहा है कि चयनित उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी व मोबाइल नंबर पर एसएमएस भी भेज दिया गया है। परीक्षार्थी अपनी डिटेल्स का इस्तेमाल कर लॉग इन कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए वायुसेना ने 24 जुलाई से 30 जुलाई के बीच फेज-1 परीक्षा का आयोजन किया था। फेज-1 परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब फेज-2 ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए  7,49,899 आवेदन आए थे।

आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में सैनिकों की 4 साल के लिए भर्ती की जा रही है। वायुसेना के अग्निवीरों को अग्निवीरवायु का नाम दिया गया है। 4 साल के बाद 75 फीसदी सैनिकों को घर भेज दिया जाएगा। शेष 25 फीसदी अग्निवीरों को स्थायी जवान नियुक्त किया जाएगा। एयरफोर्स में अग्निवीरवायु की 3500 भर्तियां होनी हैं।

इन चरणों में होगा उम्मीदवारों का चयन-:
- ऑनलाइन टेस्ट फेज-1
- ऑनलाइन टेस्ट  फेज-2
- फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT)- 1.6 की दौड़ साढ़े छह मिनट में। 10 पुशअप्स। 10 सिट अप। 20 स्क्वॉट्स। 
- मेडिकल टेस्ट।
- अंतरिम चयन सूची- 1 दिसंबर, 2022
- इनरोलमेंट- 11 दिसंबर, 2022

0 comments:

Post a Comment