Searching...
Tuesday, December 21, 2021

UPSSSC : पीईटी जांच व प्रोविजनल रिजल्ट वाले भी भर्तियों के लिए कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC : पीईटी जांच व प्रोविजनल रिजल्ट वाले भी भर्तियों के लिए कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में शामिल होने वाले उन परीक्षार्थियों जिनकी जांच चल रही है और जिनका औपबंधिक (Provisional) परिणाम जारी किया गया है, उन्हें भी सभी भर्ती परीक्षाओं में आवेदन करने की अनुमति दे दी है। जांच वाले 58 और औपबंधिक वाले 1280 परीक्षार्थी हैं। ऐसे अभ्यर्थी मौजूदा समय स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला (एएनएम) भर्ती के लिए भी आवेदन कर सकेंगे।


आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में 18 दिसंबर को हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया। आयोग मौजूदा समय एएनएम के 9212 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ले रहा है। इसके लिए पीईटी में शामिल होने वालों को ही पात्र माना गया है। आयोग के इस फैसले से ऐसे अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिलेगी।

आयोग के सचिव ने कहा है कि जांच और औपबंधिक श्रेणियों के अभ्यर्थियों के मामलों में जब तक अंतिम फैसला नहीं ले लिया जाता है, तब तक आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं में उन्हें आवेदन के लिए पात्र मान लिया गया है। ऐसे अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा के लिए शार्टलिस्टिंग व चयन संबंधी अग्रेतर कार्यवाही आयोग द्वारा की जा रही जांच के परिणाम फैसले के अधीन होंगे।

0 comments:

Post a Comment