Searching...
Wednesday, December 8, 2021

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समीक्षा और सहायक अधिकारी परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, एक दिन बाद शुरू होगी परीक्षा

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समीक्षा और सहायक अधिकारी परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, एक दिन बाद शुरू होगी परीक्षा

इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए परीक्षा 10 दिसंबर 2021 से शुरू होगी। यह एग्जाम उत्तर प्रदेश के 16 शहरों में कराया जाएगा। यह परीक्षा दो भागों में आयोजित की जाएगी।इसके अनुसार भाग 1 और भाग 2 है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समीक्षा और सहायक अधिकारी परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, एक दिन बाद शुरू होगी परीक्षासमीक्षा अधिकारी (Samiksha Adhikari) और सहायक समीक्षा अधिकारी (Sahayak Samiksha Adhikari) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हो गए हैं।


नई दिल्ली : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने समीक्षा अधिकारी (Samiksha Adhikari) और सहायक समीक्षा अधिकारी (Sahayak Samiksha Adhikari) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने रिव्यू ऑफिसर ( Review Officer, RO) और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer, ARO) परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के ऑफिशियल पोर्टल nta.nic.in पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

Allahabad Admit Card 2021: रिव्यू और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर पद के लिए ऐसे करें डाउनलोड

रिव्यू और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर पद के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट- recruitment.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद 'एडमिट कार्ड फॉर रिव्यू ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2021' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना विवरण दर्ज करें जैसे कि आवेदन संख्या और डीओबी, सिक्योरिटी पिन प्रदान करें और 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें। इसके बाद इलाहाबाद सहायक अधिकारी और समीक्षा अधिकारी एडमिट कार्ड 2021 आपके सामने होगा। आप इसका प्रिंटआउट लेकर एग्जाम के लिए रख सकते हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए परीक्षा 10 दिसंबर 2021 से शुरू होगी। यह एग्जाम उत्तर प्रदेश के 16 शहरों में कराया जाएगा। यह परीक्षा 200 अंकों की होगी। एग्जाम में 200 बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 3 घंटे होगी। गलत उत्तर के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। इसके साथ ही परीक्षा में कोई न्यूनतम योग्यता अंक नहीं है। उम्मीदवार ध्यान दें कि एक कंप्यूटर नॉलेज एग्जाम भी लिया जाएगा, जो कि केवल अंग्रेजी में आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा के अधिकतम अंक 40 हैं और उम्मीदवारों को परीक्षण पूरा करने के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगावहीं इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

0 comments:

Post a Comment