Searching...
Thursday, December 30, 2021

SSC ने सीजीएल परीक्षा के लिए जारी किया नोटिस, केंद्रीय मंत्रालयों में हजारों नौकरियों के लिए आवेदन 23 जनवरी तक

SSC ने सीजीएल परीक्षा के लिए जारी किया नोटिस, केंद्रीय मंत्रालयों में हजारों नौकरियों के लिए आवेदन 23 जनवरी तक

SSC CGL Exam 2021 एसएससी द्वारा बुधवार 29 दिसंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों के सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए अपना आवेदन आखिरी तारीख का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

एसएससी ने सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 23 जनवरी निर्धारित की है।

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और सम्बद्ध विभागों व संगठनों में हजारों नौकरियों में नियुक्ति हेतु उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा हर वर्ष आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) परीक्षा के माध्यम से की जाती है। इस वर्ष के लिए आयोग द्वारा एसएससी सीजीएल 2021 नोटिफिकेशन हाल ही में, 23 दिसंबर 2021 जारी किया गया और इसके साथ ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एसएससी ने सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 23 जनवरी निर्धारित की है। इस बीच, एसएससी ने सीजीएलई 2021 की तैयारी में जुटे लेकिन अभी तक आवेदन नहीं किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है।


यह है एसएससी द्वारा जारी सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए नोटिस

एसएससी द्वारा बुधवार, 29 दिसंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों के सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए अपना आवेदन आखिरी तारीख का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द आवेदन कर दें। आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि उम्मीदवार आवेदन के आखिरी दिनों और अंतिम क्षणों में अत्यधिक संख्या में उम्मीदवारों के एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in एक साथ विजिट करने के कारण तकनीकी समस्या उत्पन्न होने की समस्या रहती है। ऐसे में उम्मीदवार अंतिम तिथि का इंतजार न करते हुए जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर लें।


आवेदन से पहले जानें योग्यता

एसएससी सीजीएल 2021 अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष/30 वर्ष/32 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है। अधिक जानकारी और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए एसएससी सीजीएल 2021 अधिसूचना देखें।

0 comments:

Post a Comment