Searching...
Tuesday, December 21, 2021

SSC जीडी भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों ने जंतर-मंतर में किया जोरदार प्रदर्शन

एसएससी जीडी भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों ने जंतर-मंतर में किया जोरदार प्रदर्शन

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जीडी वर्ष 2018 की भर्ती में नियुक्ति की मांग को लेकर मंगलवार को जंतर-मंतर पर जोरदार प्रदर्शन हुआ। देश के अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी विरोध दर्ज कराने के लिए पहुंचे। रात लगभग आठ बजे तक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी रहा था। भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर आजाद ने वहां पहुंचकर अभ्यर्थियों को समर्थन दिया।

सुरक्षा व्यवस्था रही कड़ी
प्रदर्शन के लिए जंतर-मंतर पर सुबह से अभ्यर्थी जुटना शुरू हो गए थे। शाम चार बजे प्रदर्शनकारी महिला अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर वहां लगी बैरिकेडिंग तक पहुंच गई । इस बीच प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाकर्मियों से केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने की मांग को लेकर बहस भी हुई। कुछ समय के लिए तनाव वाला माहौल हो गया। प्रदर्शन स्थल पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया गया। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का आरोप था कि जीडी 2018 की 60210 पदों पर सभी अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं हो सकी है। प्रदर्शन स्थल पर महिला अभ्यर्थी अपने छोटे-छोटे मासूम बच्चों को लेकर पहुंची थी।

11 महीने से अभ्यर्थी कर रहे विरोध
यूपी के आगरा से आई अभ्यर्थी कृष्णा ने बताया कि यहां से अपना हक लेकर ही जाएंगे। मेडिकल तौर पर फिट युवाओं को अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है। बीते 11 महीने से अपने हक के लिए लड़ रहे है।

दो दिन का दिया आश्वासन
राजस्थान के रहने वाले अभ्यर्थी केके नेहरा ने बताया कि गृह मंत्रालय के अधिकारियों को अपनी मांगों को ज्ञापन सौंप दिया है। अधिकारियों ने दो दिन का आश्वासन दिया है। शांतिपूर्वक विरोध दर्ज कराया है। अभी हमारे पास प्रदर्शन की अनुमति है।

रोजगार युवाओं का है अधिकार
भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर आजाद ने कहा कि पिछले 11 महीने से अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे है। सरकार युवाओं का दर्द क्यों सुनना नहीं चाहते है। नौजवान तय कर चुका है कि वह वर्दी लेकर जाएगा। रोजगार युवाओं का अधिकार है। जब तक नहीं मिलेगा यहां से पीछे नहीं हटेंगे। सरकार दो करोड़ लोगों को रोजगार दें।

एसएससीजीडी युवा मांगे नियुक्ति ट्वीटर पर ट्रेंड 
एसएससीजीडी युवा मांगे नियुक्ति हैशटेग ट्वीटर पर एक नंबर पर ट्रेंड हुआ। युवाओं की मांग के समर्थन में एक लाख 63 हजार से ज्यादा ट्वीट हुए।

0 comments:

Post a Comment