Searching...
Tuesday, May 17, 2022

UPSSSC : आबकारी विभाग में सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र को लेकर आया नया अपडेट, यहां करें चेक

UPSSSC : आबकारी विभाग में सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र को लेकर आया नया अपडेट, यहां करें चेक

UPSSSC Recruitiment आबकारी विभाग में सिपाहियों भर्ती परीक्षा का परिणाम मार्च में जारी किया गया था। चयनितों में से 376 अभ्यर्थियों के विवरण यूपीएसएसएससी ने आबकारी मुख्यालय भेज दिए। पुलिस वेरीफिकेशन प्रक्रिया के बाद नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा।


लखनऊ : आबकारी विभाग में अब सिपाहियों की कमी दूर होगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 376 सिपाहियों का चयन कर उनकी सूची आबकारी विभाग में भेज दी है। आबकारी विभाग मुख्यालय प्रयागराज में इनके प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है। जल्द ही जिलों में इनकी तैनाती कर दी जाएगी।

आबकारी विभाग में सिपाहियों की कमी है, इसलिए छापामार कार्रवाई कम हो पाती है। ऐसे में 2016 में आबकारी विभाग में 405 सिपाहियों की भर्ती के लिए अधियाचन भेजा गया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने विज्ञापन निकाला और पांच साल से ज्यादा समय तक भर्ती प्रक्रिया चली।

आबकारी विभाग में सिपाहियों भर्ती परीक्षा का परिणाम मार्च में जारी किया गया था। चयनितों में से 376 अभ्यर्थियों के विवरण यूपीएसएसएससी ने आबकारी मुख्यालय भेज दिए। 29 चयनितों की सूची नहीं आई है। कुछ तकनीकी कारणों के उनकी फाइल लंबित है।

आबकारी मुख्यालय में चयनितों के प्रमाण पत्रों की जांच मंगलवार से शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया हफ्ते भर चलेगी। इसके बाद इन सभी का पुलिस वेरीफिकेशन कराया जाएगा। करीब दो महीने यह प्रक्रिया चलेगी, उसके बाद नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि यूपीएसएसएससी आबकारी सिपाही भर्ती के आनलाइन आवेदन 5 मई, 2016 से 23 मई, 2016 तक जमा किए गए थे। परीक्षा 25 सितंबर, 2016 को आयोजित की गई थी। इसके बाद फिजिकल टेस्ट 19 मार्च, 2021 से शुरू हुए थे। पीईटी में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया गया था। इंटरव्यू 26 अक्टूबर 2021 से शुरू हुए थे।

शारीरिक परीक्षा और साक्षात्कार के अंकों के आधार पर 405 अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित किया गया था। अंतिम चयन परिणाम में अनारक्षित श्रेणी के 203, अनुसूचित जाति के 85, अनुसूचित जनजाति के आठ, अन्य पिछड़ा वर्ग के 109 अभ्यर्थी शामिल हैं। चयनित अभ्यर्थियों में 143 महिलाएं हैं।

0 comments:

Post a Comment