Searching...
Thursday, May 26, 2022

UPPSC : राज्य कृषि सेवा परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन 30 मई से

UPPSC : राज्य कृषि सेवा परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन 30 मई से 

पहले दिन यानी 30 मई को वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप-ए (पौध संरक्षण शाखा, रसायन शाखा) के चयनित अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन चयन क्रमांक के अनुसार दो पालियों में पहली पाली में सुबह साढ़े नौ से और दूसरी पाली में दोपहर डेढ़ बजे से चयन क्रमांक के अनुसार होगा।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की (यूपीपीएससी) की सम्मिलित राज्य कृषि सेवा परीक्षा -2020 में वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप-ए (शस्य शाखा, वनस्पति शाखा, पौध संरक्षण शाखा, रसायन शाखा एवं विकास शाखा) पद पर मुख्य परीक्षा के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन 30 मई से होगा। अभिलेख सत्यापन का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। साथ ही सत्यापन फार्म भी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अभिलेख सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर उपलब्ध फार्म सेट को प्रिंट करके उसके साथ समस्त शैक्षिक अभिलेखों/ प्रमाण पत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियों का दो सेट तैयार कर उस फार्म सेट के प्रत्येक पृष्ट पर निर्धारित स्थान पर हस्ताक्षर कर एवं राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणित 02 फोटो तथा दो अप्रमाणित फोटो सहित नियम तिथि और समय पर आयोग कार्यालय के सरस्वती भवन में पहुंचना है। सत्यापन का काम दो पालियों में होगा। पहली पाली में सुबह साढ़े नौ से और दूसरी पाली में दोपहर डेढ़ बजे से चयन क्रमांक के अनुसार होगा।  

पहले दिन यानी 30 मई को वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप-ए (पौध संरक्षण शाखा, रसायन शाखा) के चयनित अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन चयन क्रमांक के अनुसार दो पालियों में पहली पाली में सुबह साढ़े नौ से और दूसरी पाली में दोपहर डेढ़ बजे से चयन क्रमांक के अनुसार होगा। जबकि वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप-ए (वनस्पति शाखा) के अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन 30 मई को दूसरी पाली में दोपहर डेढ़ बजे से होगा। 31 मई को वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप-ए (शस्य शखा) के अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन 31 मई को सुबह साढ़े नौ बजे से होगा।

वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप-ए (विकास शाखा) के चयनितों का सत्यापन 31 मई और एक जून को दोनों पालियों में होगा। अभिलेख सत्यापन के बाद चयनितों का नियुक्ति पत्र जारी होगा। आयोग ने वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ग्रुप-ए (शस्य शाखा, वनस्पति शाखा, पौध संरक्षण शाखा, रसायन शाखा एवं विकास शाखा) के 559 पदों पर चयन मुख्य परीक्षा के आधार पर हुआ और 458 अभ्यर्थी चयनित घोषित किए गए। पहली बार आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए अलग से परीक्षा आयोजित की थी। इससे पूर्व पीसीएस के तहत भर्ती की जाती थी।

प्रवक्ता कंप्यूटर के 11 पदों का परिणाम जारी 
उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने बृहस्पतिवार को प्राविधिक शिक्षा विभाग में प्रवक्ता कंप्यूटर के 11 पद (4 पद अनारक्षित 05 पद ओबीसी, 02एससी, 02 महिला) पर सीधी भर्ती का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। इसके लिए 23 और 24 मई को साक्षात्कार हुआ था। साक्षात्कार के आधार पर अनिल कुमार गुप्ता, मारिया इदरीस, सचिन कुमार वर्मा, तरुणा, निहारिका श्रीवास्तव, श्वेता सिंह, शैलेंद्र पुश्किन, सोनल, पुष्पेंद्र कुमार यादव, अनुराग यादव और शालिनी नाथ का अंतिम रूप से चयन हुआ है। 


कर्मशाला अनुदेशक लौहकला और मशीन माप के साक्षात्कार की तिथि घोषित 
उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने बृहस्पतिवार को प्राविधिक शिक्षा विभाग में कर्मशाला अनुदेशक लौहकला और कर्मशाला अनुदेशक मशीन माप के साक्षात्कार की तिथि घोषित कर दी है। कर्मशाला अनुदेशक लौहकला का साक्षात्कार 02 जून को होगा। इसमें कुल छह पद हैं। वहीं कर्मशाला अनुदेशक मशीन माप तीन, चार, छह और सात जून को होगा। इसमें कुल 25 पद हैं। साक्षात्कार से संबंधित विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

0 comments:

Post a Comment