Searching...
Wednesday, May 18, 2022

UPPRPB UPPBPB UP Police SI PET Admit Card : दौड़ का इम्तिहान आज से, एडमिट कार्ड, अभ्यर्थियों की सूची, शेड्यूल व नियम जारी

UPPRPB UPPBPB UP Police SI PET Admit Card : दौड़ का इम्तिहान आज से, एडमिट कार्ड, अभ्यर्थियों की सूची, शेड्यूल व नियम जारी





यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्रथम चरण में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों की सूची और शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक जारी किया है।


UP Police SI PET Admit Card , Schedule Dates : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ (यूपीपीबीपीबी - UPPRPB ) कल 19 मई से यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन करने जा रहा है। शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (डीवी) में सफल अभ्यर्थी इसमें हिस्सा लेंगे। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने बुधवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर पीईटी राउंड के एडमिट कार्ड जारी कर दिए। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड जन्मतिथि व रोल नंबर डालकर डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही उन अभ्यर्थियों की सूची भी जारी कर दी जिनका पीईटी 19 मई से 25 मई 2022 के बीच आयोजित होगा। 

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्रथम चरण में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों की सूची और शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक जारी किया है। बोर्ड ने कहा है कि पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किमी. की दौड़ 28 मिनट में और महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में लगानी होगी। जो अभ्यर्थी तय समय में दौड़ पूरी नहीं कर पाएंगे, वह भर्ती के लिए पात्र नहीं होंगे। दौड़ के दौरान सीसीटीवी कवरेज व इलेक्ट्रॉनिक टाइमंग उपकरणों का प्रयोग किया जाएगा। पर्याप्त बैकअप के साथ बायोमैट्रिक्स का इस्तेमाल होगा। 

निर्देशों में कहा गया है कि परीक्षार्थी एडमिट कार्ड में दिए गए स्थान, समय पर उपस्थित हों। असफल अभ्यर्थियों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थियों का बायोमैट्रिक सत्यापन किया जाएगा। अभ्यर्थियों का दोनों हाथों के अंगूठे का फिर से बायोमेट्रिक मशीन से फिंगर प्रिंट लिया जाएगा। साथ ही दौड़ कराने के लिए गठिचत कमिटी द्वारा अपने सामने अलग से तय प्रारूप में अभ्यर्थियों के दोनों हाथों की दसों अंगुलियों के फिंगर प्रिंट भी लिए जाएंगे। 

शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल व असफल अभ्यर्थियों की सूची दल के सदस्यों के संयुक्त हस्ताक्षर से घोषित की जाएगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम से परीक्षण स्थल पर ही कमेटी के सदस्यों द्वारा अभ्यर्थियों को अवगत कराते हुए अभ्यर्थियों के हस्ताक्षर कराकर स्वयं भी हस्ताक्षर किए जाएंगे। 

इससे पहले यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (डीवी) दो चरणों में कराया। पहला चरण 25 अप्रैल से 28 अप्रैल तक और दूसरा चरण 4 मई से 18 मई तक चला।

0 comments:

Post a Comment