Searching...
Friday, May 6, 2022

नियुक्ति से वंचित TGT - PGT चयनितों के आएंगे अच्छे दिन

नियुक्ति से वंचित TGT - PGT चयनितों के आएंगे अच्छे दिन


• अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक को दो सौ के करीब मिले प्रत्यावेदन
 • मंडलवार समीक्षा कर जेडी और डीआइओएस को देंगे दिशा-निर्देश


प्रयागराज : उन्नाव में वर्ष 2021 की टीजीटी चयनित अभ्यर्थी शोभा जलाल को मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद मिली नियुक्ति ने भटक रहे अन्य चयनितों में भी नियुक्ति की उम्मीद जगाई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से विद्यालय (संस्था) आवंटन के बाद जिलों में भटक रहे प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) व टीजीटी चयनितों को जल्द नियुक्ति दिलाने की पहल अपर शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) डा. महेंद्र देव ने की है। 


 इसकी मंडलवार समीक्षा कर मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक और जिला विद्यालय निरीक्षकों कोनिर्देश जारी किए जाएंगे। शोभा जलाल की ज्वाइनिंग में मुख्यमंत्री के सीधे दखल के बाद अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने नियुक्ति से वंचित टीजीटी व पीजीटी चयनितों से पांच मई तक प्रत्यावेदन मांगा था। निर्धारित समय में करीब दो सौ अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदन मिले हैं। प्रत्यावेदनों की मंडलवार समीक्षा शुरू कर दी गई है। 



उनसे यह भी जानकारी की जाएगी कि चयनितों को नियुक्ति दिलाने के लिए उन्होंने क्या कार्यवाही की? चयनितों को संबंधित विद्यालयों के प्रबंधतंत्र ने नियुक्ति पत्र क्यों नहीं जारी किया ? अपर शिक्षा निदेशक ने बताया कि अगर आवंटित विद्यालय में संबंधित विषय का पद रिक्त नहीं होने की स्थिति आई तो जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से जिले में अन्यत्र रिक्त पद व पद रिक्त न होने पर अन्य जिले में समायोजन के लिए संस्तुति चयन बोर्ड को भेजी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment