Searching...
Saturday, May 21, 2022

ऑनलाइन सत्यापन के लिए 23 से खुलेगा पोर्टल, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सभी डीआईओएस को लिखा पत्र

शिक्षक भर्ती से पहले शिक्षकों के रिक्त पदों का दोबारा होगा सत्यापन


प्रयागराज, प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में पहली बार नई शिक्षक भर्ती से पहले रिक्त पदों का दोबारा सत्यापन कराया जाएगा। 19 मई को शासन स्तर पर हुई बैठक में रिक्त पदों का सत्यापन तीन दिन के अंदर टास्कफोर्स के माध्यम से कराने के आदेश हुए हैं।


सत्यापन रिपोर्ट के अनुसार सूचनाएं अपडेट करने के लिए यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 23 से 25 मई तक अधियाचन पोर्टल खोलने जा रहा है। स्कूलों में छात्रसंख्या, विषयवार स्वीकृत पदों व आरक्षण श्रेणी में दोबारा रिक्त पदों की स्थिति देखी जाएगी ताकि चयन के बाद अभ्यर्थियों को भटकना न पड़े। सचिव नवल किशोर ने 20 मई को सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर साफ किया है कि 25 मई को पोर्टल बंद होगा और अतिरिक्त समय नहीं मिलेगा।



ऑनलाइन सत्यापन के लिए 23 से खुलेगा पोर्टल, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सभी डीआईओएस को लिखा पत्र


प्रयागराज माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अधियाचित पदों के ऑनलाइन सत्यापन के लिए एक बार फिर से पोर्टल खोलेगा। इस बाबत चयन बोर्ड के सचिव ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखा है कि 23 से 25 मई तक पोर्टल खोला जाएगा। इस दौरान ऑनलाइन अधियाचन के सत्यापन का काम जरूर पूरा कर लिया जाए। निर्धारित तिथि के बाद कोई अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा। शासन के निर्देश के पर चयन बोर्ड सचिव नवल किशोर ने प्रदेश भर के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को यह निर्देश दिए हैं।


चयन बोर्ड के सचिव ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजे पत्र में लिखा है कि पांच अप्रैल 2022 तक 2022-2023 के लिए आनलाइन प्राप्त अधियाचन के सत्यापन के लिए 16 से 25 अप्रैल 2022 तक अधियाचन पोर्टल खोला गया था। 18 अप्रैल को की गई वीडियो कान्फ्रेंसिंग में चयन बोर्ड अध्यक्ष ने विषयवार स्वीकृत पदों, आरक्षण श्रेणी तथा छात्र संख्या के दृष्टिगत औचित्य का परीक्षण करने के पश्चात सत्यापन करने का निर्देश दिया था। उद्देश्य था कि वेतन भुगतान या नियुक्ति के संदर्भ में कोई विवाद न हो। 


चयन बोर्ड का मानना है कि इस अनुरूप सत्यापन कर लिया गया होगा। वहीं शासन ने 20 अप्रैल 2022 को जनपद स्तर पर गठित टास्क फोर्स के माध्यम से 27 सितंबर 2019 के शासनादेश के अनुसार छात्र संख्या के आधार पर सत्यापन कार्य किए जाने का निर्देश दिया है। 19 मई को शासन में हुई बैठक के निर्देश के क्रम में टास्क फोर्स के माध्यम से तीन दिन में 23 से 25 मई के बीच सत्यापन के लिए अधियाचन पोर्टल खोला जा रहा है। इस अवधि में अधियाचन का ऑनलाइन सत्यापन जरूर पूरा कर लिया जाए।

0 comments:

Post a Comment