Searching...
Wednesday, May 18, 2022

FCI Recruitment 2022: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में 4710 पदों के लिए इस समय शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया

FCI Recruitment 2022: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में 4710 पदों के लिए इस समय शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया

FCI Recruitment 2022 फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में चार हजार से अधिक कटेगरी 2 3 और 4 के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू की जा सकती है। उम्मीदवार कंपनी के भर्ती पोर्टल recruitmentfci.in पर आवेदन कर सकेंगे।


नई दिल्ली : FCI Recruitment 2022: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में सरकारी नौकरी इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के अधीन भारतीय खाद्य निगम के विभिन्न रीजन जैसे - पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखण्ड, आदि समेत मुख्यालय में रिक्त 4710 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जा सकती है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एफसीआइ द्वारा कटेगरी 2, कटेगरी 3 और कटेगरी 4 में विभिन्न पदों की कुल 4710 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू की जा सकती है और यह अगस्त के तीसरे सप्ताह तक जारी रह सकती है। हालांकि, एफसीआइ की तरफ से आधिकारिक तौर पर तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, ऐसे में उम्मीदवार निगम की आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitmentfci.in और आधिकारिक वेबसाइट, fci.gov.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

FCI Recruitment 2022: 4710 रिक्तियों के विवरण

इससे पहले, एफसीआइ के नोएडा स्थित जोनल ऑफिस द्वारा नई दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर को विभिन्न रीजन और कटेगरी रिक्त पदों के लिए वेकेंसी ब्रेक-अप भेजे जा चुके हैं। एफसीआइ के 5 मई 2022 के इस नोटिस के अनुसार, कटेगरी 2 में विभिन्न विभागों में 35 रिक्तियां हैं जो कि डिपो, जनरल, टेक्निकल, एकाउंट्स, सिविल, ईएण्डएम और हिंदी कैडर की हैं। इसी प्रकार, कटेगरी 3 में 2521 रिक्तियां है जो कि टेक्निकल, जनरल, एकाउंट, डिपो, जेई (ईएमई), जेई (सिविल), टाइपिस्ट (हिंदी), एजी-2 (हिंदी) और स्टेनो ग्रेड – 2 कैडर की हैं। वहीं, कटेगरी 4 में वाचमैन की 2154 रिक्तियां हैं जो कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, यूकेडी, हेडक्वार्टर और जोनल ऑफिस में हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एफसीआइ नोएडा जोनल ऑफिस द्वारा भेजी गई विभिन्न रीजन की रिक्तियों के ब्रेक-अप की स्थिति कटेगरी 2 की 31 मार्च 2022 तक की हैं, जबकि कटेगरी 3 और कटेगरी 4 की स्थिति 28 फरवरी 2022 तक की है।

0 comments:

Post a Comment