Searching...
Saturday, May 7, 2022

UPPSC को मिल चुका है एलटी ग्रेड के तीन हजार पदों का अधियाचन, फिर क्यों अटकी है भर्ती? जानिए विस्तार से

अर्हता स्पष्ट होने के इंतजार अटकी है शिक्षक भर्ती

UPPSC को मिल चुका है एलटी ग्रेड के तीन हजार पदों का अधियाचन, फिर क्यों अटकी है भर्ती? जानिए विस्तार से


अर्हता स्पष्ट होने के इंतजार में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती अटकी हुई है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संबंधित विभागों को अर्हता पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए पत्र लिखा था, जिसका जवाब अब तक नहीं आया है। आयोग को अब तक एलटी ग्रेड शिक्षक के तीन हजार पदों का अधियाचन मिल चुका है। अर्हता पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद आयोग एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का नया विज्ञापन जारी करेगा।


आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए पिछला विज्ञापन मार्च 2018 में जारी किया था। इसके तहत 15 विषयों में 10768 पदों पर भर्ती होनी थी, लेकिन कला, हिंदी समेत कुछ विषयों में अर्हता का विवाद होने के कारण सैकड़ों पद खाली रह गए। अब हाईकोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सभी विषयों में भर्ती के लिए अर्हता स्पष्ट करने के लिए संबंधित विभागों को पत्र लिखा है। विज्ञापन में अर्हता संबंधी विस्तृत दिशा-निर्देश शामिल किए जाएंगे, ताकि भर्ती के बाद अर्हता को लेकर कोई विवाद न हो।


प्रतियोगी विज्ञापन जारी करने की कर रहे हैं मांगप्रतियोगी छात्र एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का नया विज्ञापन जारी करने के लिए आयोग में कई बार ज्ञापन भी दे चुके हैं, लेकिन आयोग नया विज्ञापन तभी जारी करेगा, जब अर्हता के बारे में स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी। वहीं, अभ्यर्थी यह मांग भी कर रहे हैं कि विज्ञापन वर्ष 2018 में जो पद खाली रह गए हैं, उनका अधियाचन भी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को भेजा जाए, ताकि पदों की संख्या के साथ अभ्यर्थियों के लिए एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में चयन के अवसर भी बढ़ सकें।

0 comments:

Post a Comment