Searching...
Thursday, January 13, 2022

UPSESSB : प्रधानाचार्य भर्ती-2013 के अभ्यर्थी अब 16 जनवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन सत्यापन

UPSESSB : प्रधानाचार्य भर्ती-2013 के अभ्यर्थी अब 16 जनवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन सत्यापन 

चयन बोर्ड ने प्रधानाचार्य भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन पत्र को ऑनलाइन सत्यापन के लिए पहले आठ जनवरी तक का मौका दिया था। निर्धारित तिथि तक बड़ी संख्या में अभ्यर्थी विवरण में खामी होने के चलते ऑनलाइन सत्यापन का कार्य नहीं कर पाए।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रधानाचार्य भर्ती-2013 के अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र के ऑनलाइन सत्यापन की तिथि अब 16 जनवरी तक के लिए भी बढ़ा दी गई है। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षकों से सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के दो ज्येष्ठतम अध्यापकों की सूचना भेजने की तिथि भी 16 तक के लिए बढ़ा दी गई है। चयन बोर्ड के सचिव नवल किशोर ने बताया कि अब तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। 

गौरतलब है कि चयन बोर्ड ने प्रधानाचार्य भर्ती 2013 के अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन पत्र को ऑनलाइन सत्यापन के लिए पहले आठ जनवरी तक का मौका दिया था। निर्धारित तिथि तक बड़ी संख्या में अभ्यर्थी विवरण में खामी होने के चलते ऑनलाइन सत्यापन का कार्य नहीं कर पाए। इस पर चयन बोर्ड ने दो दिन तक ऑनलाइन सत्यापन की तिथि दो दिन के लिए बढ़ाकर दस जनवरी कर दी थी।

इसके बाद भी तमाम अभ्यर्थियों की शिकायत दूर नहीं हुई, तो दो दिन तिथि और बढ़ा दी। बुधवार तक भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी ऑनलाइन सत्यापन कार्य पूरा न होने की शिकायत लेकर चयन बोर्ड पहुंचे। इस पर चयन बोर्ड ने डीआईओएस की ओर से दो वरिष्ठ शिक्षकों की सूचना भेजने और अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन सत्यापन की तिथि चार दिन बढ़ाकर 16 जनवरी कर दी है।

0 comments:

Post a Comment