Searching...
Monday, January 17, 2022

20 जनवरी को सामूहिक मुंडन करा इच्छा मृत्यु मांगेंगे प्रतियोगी

20 जनवरी को सामूहिक मुंडन करा इच्छा मृत्यु मांगेंगे प्रतियोगी

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्तियों में हुई गड़बड़ी की जांच सीबीआइ कर रही है, लेकिन चार साल बाद भी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी। प्रतियोगी छात्रों ने सामूहिक मुंडन कराने और सरकार से इच्छामृत्यु मांगने का निर्णय लिया है। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के 11 सदस्य गंगा तट पर 20 जनवरी को मुंडन कराएंगे। मुंडन के बाद पिंडदान करके सरकार से इच्छामृत्यु मांगेंगे।


समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय का कहना है कि सरकार की संवेदनहीनता के कारण ऐसा कदम उठाना पड़ रहा है। समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय का कहना है कि सरकार भर्तियों की सीबीआइ जांच के नाम पर प्रतियोगियों को गुमराह कर रही है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई, न ही भ्रष्टाचार में शामिल आयोग के कर्मचारियों के विरुद्ध नामजद अभियोग पंजीकृत करने की अनुमति दी। कहा कि जिनके विरुद्ध सीबीआइ ने नामजद अभियोग पंजीकृत करने की अनुमति मांग रही है, तत्काल अनुमति प्रदान की जाय। लगभग 600 भर्तियों में 40 हजार पदों की जांच करके दोषियों को जेल भेजा जाय।


यह है मांग

• ईडब्ल्यूएस में आयुसीमा में पांच साल की छूट दी जाय • प्राथमिक शिक्षक भर्ती तत्काल शुरू हो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की रुकी लगभग 22 भर्तियों को पूरी की जाय• सभी भर्तियों को पूरा करने की समयसीमा तय हो • माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में गड़बड़ियों पर तत्काल रोक लगाई जाय।

0 comments:

Post a Comment