Searching...
Tuesday, January 18, 2022

UPPSC : कोरोना के बीच आयोग कराएगा साक्षात्कार

UPPSC : कोरोना के बीच आयोग कराएगा साक्षात्कार

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) सीधी भर्ती के तहत इंटरव्यू कराने जा रहा है। आयोग ने उत्तर प्रदेश राज्य यूनानी चिकित्सा सेवा के तहत यूनानी चिकित्साधिकारी और उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के तहत रोग विज्ञानी एवं फल प्रजनक के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू का कार्यक्रम जारी कर दिया है।



राजकीय यूनानी चिकित्सालयों में यूनानी चिकित्साधिकारी के 25 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 24 एवं 25 जनवरी को सुबह 10 से अपराह् दो बजे तक होंगे। यूनानी चिकित्साधिकारी के 25 पदों में 17 पद अनारक्षित और आठ पद अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। इंटरव्यू से संबंधित विस्तृत जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।


वहीं, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के तहत रोग विज्ञानी के एक पद पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 24 जनवरी को होगा। यह पद ओबीसी श्रेणी के लिए आरक्षित है। इसी विभाग में फल प्रजनक के एक अनारक्षित पद पर चयन के लिए साक्षात्कार 24 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।


आज जारी होंगे एसीएफ/आरएफओ परीक्षा के कटऑफ
सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) भर्ती परीक्षा-2017 से संबंधित सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांक एवं कटऑफ अंक 19 जनवरी को जारी किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार प्राप्तांक एवं कटऑफ अंक 19 से 25 जनवरी तक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

अभ्यर्थी अपने अनुक्रमांक एवं जन्म तिथि के आधार पर प्राप्तांक देख सकते हैं। प्राप्तांक एवं श्रेणीवार कटऑफ अंक से संबंधित कोई भी प्रार्थनापत्र सूचना का अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत स्वीकार नहीं किए जाएंगे और न ही उन पर विचार किया जाएगा।

स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा को लेकर शुद्धिपत्र जारी
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्स/सिस्टर ग्रेड-2 (पुरुष/महिला) परीक्षा-2021 के अभिलेख सत्यापन को लेकर पूर्व में जारी विज्ञप्ति को लेकर शुद्धिपत्र जारी किया है। विज्ञप्ति में एक जगह सत्यापन की तिथि ‘27.01.2028’ अंकित कर दी गई थी, जिसे संशोधित करते हुए ‘27.01.2022’ कर दिया गया है।

संग्रहालयाध्यक्ष पद पर तृप्ति का चयन
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने संस्कृति विभाग के तहत संग्रहालयाध्यक्ष के एक अनारक्षित पद पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया है। इस पद पर तृप्ति राय को चयनित घोषित किया गया है। भर्ती के लिए साक्षात्कार 17 जनवरी को आयोजित किया गया और अगले दिन परिणाम जारी कर दिया गया।

0 comments:

Post a Comment