Searching...
Wednesday, January 5, 2022

UPSESSB : प्रधानाचार्य के 176 पदों का परिणाम 10 साल बाद जारी

UPSESSB : प्रधानाचार्य के 176 पदों का परिणाम 10 साल बाद जारी
 
प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य भर्ती 2011 के तहत गोरखपुर, मुरादाबाद और मेरठ मंडल का परिणाम 10 साल बाद बुधवार को घोषित कर दिया। गोरखपुर में 50, मुरादाबाद 42 और मेरठ मंडल के सर्वाधिक 84 स्कूलों को प्रधानाचार्य मिले हैं।


जबकि इसी विज्ञापन के तहत कानपुर मंडल में प्रधानाचार्यों के 110 रिक्त पदों के लिए साक्षात्कार 20 जनवरी के बाद शुरू होने की संभावना है। इससे पहले चयन बोर्ड ने 29 दिसंबर को चित्रकूट, बस्ती और फैजाबाद मंडलों के कुल 100 पदों का परिणाम घोषित किया था। बुधवार को घोषित परिणाम में कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनका चयन सेवानिवृत्ति के कई साल बाद हुआ है। उनकी सीट खाली रह जाएगी।

टीजीटी-पीजीटी 2016 के 21 शिक्षकों का हुआ समायोजन

प्रयागराज : सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) 2016 के तहत चयनित लेकिन डेढ़ साल से तैनाती के लिए भटक रहे 21 शिक्षकों का समायोजन भी कर दिया गया है। चयन बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर समायोजन की सूची जारी कर दी। टीजीटी के 18 और पीजीटी के तीन शिक्षकों का समायोजन किया गया है।

टीजीटी-पीजीटी 2021 की प्रतीक्षा सूची भी जारी

प्रयागराज : चयन बोर्ड ने टीजीटी-पीजीटी 2021 की प्रतीक्षा सूची भी जारी कर दी है। प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थी लंबे समय से सूची जारी करने की मांग कर रहे थे। उनका कहना है कि मुख्य सूची में चयनित तमाम अभ्यर्थी कार्यभार ग्रहण नहीं करते। लिहाजा उनके स्थान पर मेरिट के अनुसार प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों का समय से चयन करने के लिए प्रतीक्षा सूची जारी होनी चाहिए।

0 comments:

Post a Comment