Searching...
Saturday, January 29, 2022

यूपी : पांच वर्ष की उपलब्धियों की रिपोर्ट तलब, मुख्य सचिव भर्ती आयोगों की कार्यप्रणाली की करेंगे समीक्षा

यूपी : पांच वर्ष की उपलब्धियों की रिपोर्ट तलब, मुख्य सचिव भर्ती आयोगों की कार्यप्रणाली की करेंगे समीक्षा


मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र राज्य लोक सेवा आयोग व अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती गतिविधियों की समीक्षा करेंगे। दोनों ही आयोगों से पिछले पांच वर्ष में किए गए कार्यों व उपलब्धियों की रिपोर्ट तलब की गई है।


शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव ने एक फरवरी को दोनों ही आयोगों की समीक्षा का कार्यक्रम तय किया है। वे आयोग से तय वार्षिक लक्ष्यों व उसके सापेक्ष प्राप्तियों की समीक्षा करेंगे। वर्ष 2017 से अब तक की गई नियुक्तियों के ब्यौरे व उस संबंध में की गई कार्यवाही पर बिंदुवार टिप्पणी मांगी गई है। दोनों ही आयोगों के सचिवों को इस संबंध में तैयारी के निर्देश दिए गए हैं।


यूपीएससएससी : 18,922 को दी नौकरी, 19801 की भर्ती जारी

अधिकारी के मुताबिक अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पांच वर्ष में 18,922 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की संस्तुति विभागों को भेजी है। इनमें ज्यादातर को नियुक्ति पत्र वितरित किए जा चुके हैं।


आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के आधार पर दिसंबर-2021 व जनवरी-2022 में स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 9,212, राजस्व लेखपाल के 8,085 तथा अनुदेशक के 2,504, कुल-19,801 पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। आयोग ने कई सुधार लागू किए हैं, इसकी भी जानकारी मुख्य सचिव को दी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment