Searching...
Thursday, January 6, 2022

यूपी पुलिस भर्ती 2022 : असिस्टेंट ऑपरेटर और हेड ऑपरेटर के 2300 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, देखें नोटिफिकेशन

यूपी पुलिस भर्ती 2022 : असिस्टेंट ऑपरेटर और हेड ऑपरेटर के 2300 से ज्यादा पदों पर भर्तियां

यूपी : रेडियो संवर्ग में 2430 पदों पर होगी भर्ती, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मांगे आवेदन, खबर पढ़ें सबसे नीचे।






उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( यूपीपीबीपीबी ) ने रेडियो संवर्ग में सहायक परिचालक (असिस्टेंट ऑपरेटर) के 1374 और प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक (हेड ऑपरेटर यांत्रिक) के 936 पदों पर भर्ती निकाली हैं। दोनोें पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी 2022 से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार uppbpb.gov.in पर जाकर 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन फीस जमा कराने की अंतिम तिथि भी 28 फरवरी 2022 ही है। 

वैकेंसी
यूपी पुलिस रेडियो संवर्ग में सहायक परिचालक - 1374
यूपी पुलिस रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक (यांत्रिक) - 936


योग्यता 
सहायक परिचालक (असिस्टेंट ऑपरेटर)- फिजिक्स व मैथ्स के साथ 12वीं पास (इंटर पास)
आयु सीमा - 18 से 22 वर्ष। यानी अभ्यर्थी का जन्म 1 जुलाई 2000 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग को पांच-पांच साल की छूट मिलेगी।

यूपी पुलिस रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक (यांत्रिक) - इलेक्ट्रॉनिक्स/टेलीकम्युनिकेशन/इलेक्ट्रिकल/कंप्यूटर साइंस/इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी/इंस्ट्रयूमेंट टेक्नोलॉजी/ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा कोर्स ।

आयु सीमा - 20 से 28 वर्ष। यानी अभ्यर्थी का जन्म 1 जुलाई 1994 से पहले और 1 जुलाई 2002 के बाद न हुआ हो। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग को पांच-पांच साल की छूट मिलेगी।

परीक्षार्थियों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मापतौर व शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन फीस
सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये तय किया गया है।

ऑनलाइन आवेदन के समय अभ्यर्थी अपनी क्वालिफिकेशन संबंधी समस्त सर्टिफिकेट, मार्कशीट की स्कैन कॉपी अपलोड करेंगे और सही सर्टिफिकेट संख्या, रोल नंबर व मार्क्स आदि की डिटेल्स देना जरूरी होगा। 

अभ्यर्थी ध्यान रखें पदों के लिए कुछ कद काठी संबंधी योग्यता भी मांगी गई है इसलिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन में लंबाई, ऊंचाई और सीने का माप संबंधी योग्यताएं चेक कर लें।


यूपी : रेडियो संवर्ग में 2430 पदों पर होगी भर्ती, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मांगे आवेदन

पुलिस रेडियो संवर्ग में 2430 पदों के लिए निकली भर्ती
उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो संवर्ग में सहायक परिचालक, प्रधान परिचालक और कर्मशाला कर्मचारी के 2430 पदों पर भर्ती होगी। बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इसका विज्ञापन जारी कर दिया। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो संवर्ग में सहायक परिचालक के 1374, प्रधान परिचालक व प्रधान परिचालक यांत्रिक के 936 और कर्मशाला कर्मचारी के 120 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी 20 जनवरी से 28 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन आनलाइन लिए जाएंगे। आवेदन शुल्क जमा करने और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी तय की गई है। विश्वकर्मा ने बताया कि सभी पदों के लिए सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 400 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा। भुगतान केवल इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से ही स्वीकार करेंगे।

0 comments:

Post a Comment