Searching...
Friday, January 21, 2022

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के रिजल्ट के लिए ट्विटर पर डटे अभ्यर्थी

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के रिजल्ट के लिए ट्विटर पर डटे अभ्यर्थी

प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों ने ट्विटर पर अभियान छेड़ा है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से विभिन्न विषयों में अंतिम उत्तरकुंजी जारी करने और परिणाम घोषित करने के लिए ट्विटर पर हैशटैग यूपीएचईएससी रिलीज रिजल्ट ट्रेंड कर रहा है।


ये अभ्यर्थी लिखित परीक्षा का परिणाम जारी करते हुए साक्षात्कार और अंतिम परिणाम का संभावित कार्यक्रम जारी करने की मांग कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने ई-मेल से अपनी मांग आयोग के अध्यक्ष और सचिव को भेजी है। उधर, आयोग सूत्रों के अनुसार एक सप्ताह में उत्तरकुंजी जारी करने की कोशिश है। देरी के पीछे एक कारण सही तरीके से आपत्ति नहीं मिलना है।

कुछ अभ्यर्थियों ने विषय और प्रश्न संख्या का जिक्र किए बगैर सिर्फ प्रश्न लिखकर आपत्ति भेज दी है। आयोग के समक्ष समस्या है कि ऐसी आपत्ति पर विचार न करें तो अभ्यर्थी कोर्ट चले जाएंगे और फिर पूरी प्रक्रिया लंबित होगी। असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों के लिए तीन चरणों में आयोजित परीक्षा में तकरीबन एक लाख अभ्यर्थी पंजीकृत थे।

मुंडन कराने से पहले किसकी लें अनुमति?
प्रयागराज : गुरुवार को संगम तट पर प्रदेश सरकार के खिलाफ मुंडन करा रहे प्रतियोगी छात्रों के हिरासत से साथी नाराज हैं। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय ने कहा कि संगम तट पर मुंडन संस्कार कराना क्या गैरकानूनी है। तो सरकार यही बता दे कि मुंडन के लिए किसकी अनुमति लेनी होगी। इस घटना को लेकर प्रदेशभर के छात्र संगठनों में आक्रोश है। आक्रोश जताने वाले संगठनों में युवा मंच, नव समग्र मंच, बीएड-बीपीएड बेरोजगार संघ, अनुदेशक संघ, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग संघर्ष समिति, बीएड संघर्ष मोर्चा, कृषि तकनीकी सहायक मोर्चा, युवा महासंघ, ईडब्ल्यूएस आरक्षण मोर्चा, यूपीपीसीएस अतिरिक्त अवसर मोर्चा, टीजीटी-पीजीटी संघर्ष समिति आदि शामिल हैं।

0 comments:

Post a Comment