Searching...
Saturday, May 1, 2021

टीजीटी-पीजीटी के आवेदन की तारीख एक बार फिर बढ़ी

TGT-PGT की आवेदन तिथि फिर बढ़ी, देखें विज्ञप्ति



उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने अशासकीय सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में 15 हजार से अधिक प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती 2021 की आवेदन तिथि 10 दिन और बढ़ा दी है। यह तीसरा अवसर है जब आवेदन तिथि 10 दिन के लिए बढ़ाई गई है। अब ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण, शुल्क जमा करने और ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि क्रमश: 10, 12 और 15 मई निर्धारित की गई है। 


उपसचिव नवल किशोर की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार इसके बाद कोई अवसर नहीं मिलेगा। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे चयन बोर्ड की वेबसाइट पर विज्ञापन संबंधी निर्देशों का भलीभांति अध्ययन कर पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें।


प्रयागराज : प्रदेश के एडेड माध्यमिक कालेजों की शिक्षक भर्ती के लिए अब अभ्यर्थी 15 मई तक आवेदन कर सकेंगे। चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन करने की मियाद तीसरी बार फिर दस दिन के लिए बढ़ा दी है। वजह, एनआइसी के परीक्षा पोर्टल पर सभी अभ्यर्थियों के आवेदन नहीं हो पा रहे थे। प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक व प्रवक्ता (टीजीटी-पीजीटी) भर्ती 2021 के लिए दावेदारों की बड़ी संख्या हैं, वे परेशान थे।


चयन बोर्ड ने अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कालेजों के लिए लंबे समय बाद शिक्षक भर्ती घोषित की है। एनआइसी की ओर से तैयार परीक्षा पोर्टल पर शुरू में आवेदनों की रफ्तार ठीक थी लेकिन, बाद में धीमी होती गई। बीते 15 मार्च को एडेड कालेजों में 15198 पदों के लिए आनलाइन आवेदन मांगे गए थे। मार्च के अंत में ही पोर्टल गड़बड़ा गया। विरोध होने पर चयन बोर्ड ने पंजीकरण के लिए 21 व आवेदन 25 अप्रैल तक करने की समय सीमा बढ़ाई थी, लेकिन फिर भी आवेदन नहीं हो पाए।


0 comments:

Post a Comment