Searching...
Friday, April 30, 2021

कोरोना का असर : दारोगा भर्ती के लिए आवेदन की तिथियां बढ़ींभर्ती, पुलिस

कोरोना का असर : दारोगा भर्ती के लिए आवेदन की तिथियां बढ़ीं



लखनऊ : संक्रमण का सीधा असर पुलिस की भर्तियों पर भी पड़ा है। उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों को राहत देने का निर्णय किया है और आवेदन की तिथियां बढ़ा दी हैं। पुलिस उपनिरीक्षक (लिपिक, गोपनीय व लेखा) के कुल 1277 पदों पर भर्ती-2020 के तहत अब आवेदन 15 मई से शुरू होगा। पहले आनलाइन आवेदन की तिथि एक मई निर्धारित की गई थी। 


भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक इन पदों के लिए अभ्यर्थी अब 15 मई से 15 जून के मध्य अपना आनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे। आवेदन शुल्क जमा कराने की अंमित तिथि भी 31 मई से बढ़ाकर 15 जून कर दी गई है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि भी 15 जून होगी।

पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) समूह-ग के 295, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (लिपिक) समूह-ग के 624 पदों पर तथा सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (लेखा) समूह-ग के 358 पदों पर भर्ती प्रस्तावित है। इनमें सतर्कता अधिष्ठान के भी 52 पद शामिल हैं। इसके अलावा भर्ती बोर्ड ने पुरुष व महिलाओं के लिए उप निरीक्षक नागरिक पुलिस, पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9534 पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 के तहत भी अभ्यर्थियों को आवेदन करने का और मौका देने का निर्णय किया है।


 इन पदों के लिए पूर्व में एक से 30 अप्रैल तक आवेदन तिथि घोषित की गई है, जिसे अब बढ़ाकर 30 मई कर दिया गया है। अब पुरुष व महिलाओं के लिए उप निरीक्षक नागरिक पुलिस, पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों के लिए अभ्यर्थी 30 मई तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि महामारी के चलते अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए जरूरी प्रमाणपत्र बनवाने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए आवेदन तिथियां बढ़ा दी गई हैं।

भर्तियों के लिए दिया गया अतिरिक्त मौका

0 comments:

Post a Comment