Searching...
Friday, May 14, 2021

टीजीटी-पीजीटी में पंजीकरण का आज अंतिम दिन

टीजीटी-पीजीटी में पंजीकरण का आज अंतिम दिन


 प्रयागराज : प्रदेश के एडेड माध्यमिक कालेजों की शिक्षक भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने का शनिवार अंतिम दिन है। इसके बाद अब तारीख बढ़ने की उम्मीद नहीं है। हालांकि, पंजीकरण कराने वाले अभ्यर्थी 20 मई तक आवेदन कर सकेंगे। 


चयन बोर्ड ऑनलाइन आवेदन करने की मियाद चार बार बढ़ा चुका है। वजह, एनआइसी के परीक्षा पोर्टल पर सभी अभ्यर्थियों के आवेदन नहीं हो पा रहे थे प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक व प्रवक्ता (टीजीटी- पीजीटी) भर्ती 2021 के लिए दावेदारों की बड़ी संख्या है। 


चयन बोर्ड ने अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कालेजों के लिए लंबे समय बाद शिक्षक भर्ती घोषित की है। एनआइसी की ओर से तैयार परीक्षा पोर्टल पर शुरू में आवेदनों की रफ्तार ठीक थी लेकिन बाद में धीमी होती गई। बीते 15 मार्च को एडेड कालेजों में 15198 पदों के लिए आनलाइन आवेदन मांगे गए थे मार्च के अंत में ही पोर्टल गड़बड़ा गया।


 विरोध होने पर चयन बोर्ड ने चार बार पंजीकरण व आवेदन की तारीख बढ़ाई। ऑनलाइन पंजीकरण 15 मई तक, परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 18 मई और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मई है। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।


0 comments:

Post a Comment