Searching...
Sunday, May 16, 2021

पद खाली, नई भर्ती की मांग, 2018 के बाद से कई पदों की नहीं निकली भर्तियां

पद खाली, नई भर्ती की मांग,  2018 के बाद से कई पदों की नहीं निकली भर्तियां


कोरोना संक्रमण काल में उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की अधिकतर गतिविधियां रुकी हैं। भर्ती परीक्षाएं निरंतर टल रही हैं। रिजल्ट का काम भी सुस्त है ।इसके मद्देनजर प्रतियोगी नई भर्ती निकालने की मांग उठाने तगे हैं ।प्रतियोगियों का कहना है कि अलग- अलग विभागों में 2018 के बाद भर्ती नहीं निकली है, जबकि पद सैकड़ों की संख्या में खाली हैं | आयोग कोरोना संक्रमण काल में नई भर्ती निकालकर आवेदन ले सकता है। 


आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होती है, ऐसे में प्रतियोगियों को उसमें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी ।हर कोई घर बैठे आवेदन कर सकेगा | उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सहायक अभियोजन अधिकारी, सहायक सांख्यिकी अधिकारी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, अपर निजी सचिव, कुलसचिव जैसे पदों पर भर्ती 2018 से नहीं निकाती है | वर्ष 2019- 2020 में आयोग कुछ नई भर्तियां निकालने के साथ पुरानी को निस्तारित करवा रहा था। इससे नए पदों की भर्तियां कम निकली थी | 


इधर, आयोग को अतग- अलग विभागों से भर्ती निकालने का अधियाचन भी मिला है। इसे देखते हुए प्रतियोगी भर्ती निकालने की मांग कर रहे हैं | प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय का कहना है कि नई भर्ती न निकालना युवाओं के साथ अन्याय है। आयोग को पुरानी भर्तियां निस्तारित कराने के साथ नई निकालने की दिशा में उचित कदम उठाना चाहिए। कोरोना संक्रमण काल में नई भर्ती निकाल कर आवेदन लिया जा सकता है । इसके मद्देनजर प्रतियोगी जल्द आयोग के सचिव से मुलाकात करके ज्ञापन देंगे।

0 comments:

Post a Comment