Searching...
Thursday, May 27, 2021

UPPSC : स्वास्थ्य विभाग में 3620 पदों पर होगी भर्ती, ऑनलाइन आवेदन आज से, जानें पूरी प्रक्रिया

UPPSC : स्वास्थ्य विभाग में 3620 पदों पर होगी भर्ती, ऑनलाइन आवेदन आज से, जानें पूरी प्रक्रिया


यूपीपीएससी के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय श्रीनेत के कार्यकाल का पहला विज्ञापन
जनरल सर्जन, जनरल फिजिशयन, एनेस्थेटिस्ट, पैथोलॉजिस्ट के पद भी शामिल

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) में विभिन्न प्रकार के 3620 पदों पर भर्ती के लिए 28 मई से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने बृहस्पतिवार को इस भर्ती के लिए संक्षित विज्ञापन जारी कर दिया। शुक्रवार को आयोग की वेबसाइट पर विस्तृत विज्ञापन जारी किया जाएगा और इसी के साथ आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय श्रीनेत के कार्यकाल में कोई नई भर्ती शुरू करने के लिए यह पहला विज्ञापन होगा। 



यूपीपीएससी ने ऑनलाइन आवेदन शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि 25 जून और ऑनलाइन आवेदन सब्मिट किए जाने की अंतिम तिथि 28 जून निर्धारित की है। यूपीपीएससी तकरीबन 12 प्रकार के पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। ये पद ग्रेड-2 स्तर के हैं और विशेषज्ञता वाले हैं। इनमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग, उत्तर प्रदेश (एलोपैथी) के तहत चिकित्साधिकारी, ग्रेड-दो (स्तर-दो) के गायनकोलॉजिस्ट, एनेस्थेटिस्ट, पीडियाट्रिशिया, रेडियोलॉजिस्ट, पैथोलॉजिस्ट, जनरल सर्जन, जनरल फिजिशियन, ऑफ्थलमोलॉजिस्ट, ऑर्थोपेडिशियन, ईएनटी स्पेशियलिस्ट, डर्मेटोलॉजिस्ट, साइकियाट्रिस्ट, माइक्रोबायोलॉजिस्ट, फॉरेंसिक स्पेशियलिस्ट, पब्लिक हेल्थ स्पेशियलिस्ट के 3620 पद शामिल हैं।



कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद नई भर्ती शुरू करने के लिए आयोग का भी यह पहला विज्ञापन होगा। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार भर्ती का विस्तृत विज्ञापन 28 मई को आयोग की वेबसाट पर जारी किया जाएगा। इसमें विभिन्न प्रकार के पदों की अलग-अलग संख्या एवं भ्भर्ती संबंधी अन्य जानकारियां शामिल होंगी। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर विस्तृत विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन के लिए दिए गए निर्देशों का सूक्ष्मता एवं गहनता से अध्ययन कर लें और जिस पद के लिए उनकी अर्हता हो, उसके लिए वेबसाइट पर उपलब्ध निर्देशों के अनुसार आवेदन करें। इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। अन्य किसी माध्यम से प्रेषित आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।


0 comments:

Post a Comment