Searching...
Tuesday, May 4, 2021

UP Employment Department Started Job Fairउत्तर प्रदेश सेवायोजन विभाग: ऑनलाइन साक्षात्कार के माध्यम से मिलेगी नौकरी, करें रजिस्ट्रेशन

UP Employment Department Started Job Fair

उत्तर प्रदेश सेवायोजन विभाग: ऑनलाइन साक्षात्कार के माध्यम से मिलेगी नौकरी, करें रजिस्ट्रेशन


नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को ऑनलाइन रोजगार मेले के माध्यम से रोजगार दिया जाएगा। यूपी में नौकरी के लिए सेवायोजन विभाग ने पोर्टल शुरू किया है।


देश में कोरोना संक्रमण की दर को कम करने के लिए लगी विभिन्न पाबंदियों की वजह से बेरोजगारी दर में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के सेवायोजन विभाग ने एक नई पहल की है। नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को ऑनलाइन रोजगार मेले के माध्यम से रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी को सेवायोजन कार्यालय में अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।


ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर sewayojan.up.nic.in पर जाना होगा। यहां मौजूद न्यू अकाउंट नामक टैब पर क्लिक करें। नाम, फोन नंबर आदि पूछी गई सभी जानकारी भरकर सब्मिट कर दें। अब आपके नंबर को वेरीफाई करने के लिए ओटीपी डालकर सब्मिट कर दें। यहां आपसे आपके बारे में विभिन्न सवाल पूछे गए हैं। उनका जवाब देकर अपना आवेदन पत्र भरें और अपनी रुचि अनुसार नौकरियों के लिए आवेदन करें। 


रजिस्ट्रेशन के लिए निर्धारित योग्यता
उत्तर प्रदेश सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर 14 वर्ष से अधिक आयु वाले अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। विभाग के उपनिदेशक सेवायोजन पीके पुंडीर के अनुसार कि सरकार की मंशा के अनुरूप नौकरी को पारदर्शी बनाने के लिए ऑनलाइन पंजीयन, आवेदन और साक्षात्कार की व्यवस्था की गई है।

0 comments:

Post a Comment