Searching...
Thursday, May 27, 2021

UPPSC : एई पद के 580 चयनितों को नियुक्ति का इंतजार, दो माह पहले जारी हुआ था अंतिम चयन परिणाम, अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री और सचिव कार्मिक को ज्ञापन भेजकर मांगी नियुक्ति

UPPSC : एई पद के 580 चयनितों को नियुक्ति का इंतजार, दो माह पहले जारी हुआ था अंतिम चयन परिणाम, अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री और सचिव कार्मिक को ज्ञापन भेजकर मांगी नियुक्ति


सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2019 के तहत सहायक अभियंता (एई) के 580 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति दो माह से फंसी हुई है। कोविड के कारण उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में कामकाज प्रभावित रहा और इसी वजह से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की संस्तुति से संबंधित फाइलें आयोग में अटकीं हुईं हैं। अभ्यर्थियों ने अब मुख्यमंत्री और कार्मिक विभाग के सचिव को ज्ञापन प्रेषित कर नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने की मांग की है।



सहायक अभियंता भर्ती का विज्ञापन 31 दिसंबर 2019 को जारी किया गया था।

इसकी लिखित परीक्षा 13 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई और पांच फरवरी को परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। 22 फरवरी से पांच मार्च तक इंटरव्यू आयोजित किया गया और 26 मार्च अंतिम चयन परिणाम जारी किया गया था। सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा सहायक अभियंता के 648 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई थी, जिसमें सामान्य चयन के 627 एवं विशेष चयन के 21 पद शामलि थे। हालांकि, योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण 68 पद खाली रह गए और 580 पदों पर ही अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया था। 

भर्ती प्रक्रिया को ढाई साल पूरे हो चुके हैं और दो माह पहले अंतिम चयन परिणाम भी जारी किया जा चुका है, लेकिन चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें अभी आयोग में ही अटकी हुईं हैं। सिंचाई विभाग में चयनित जय प्रकाश का कहना है कि कई अभ्यर्थियों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में नियुक्ति में देर होने के कारण अभ्यर्थी अवसाद में हैं। भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह और अभ्यर्थी आलोक, गरिमा, अंकित आदि ने मुख्यमंत्री और कार्मिक विभाग के सचिव को ईमेल पर ज्ञापन भेजकर अवगम कराया है कि आयोग ने अभ्यर्थियों की नियुक्ति की संस्तुति अभी कार्मिक विभाग को नहीं भेजी है। अभ्यर्थी मानसिक रूप से परेशान हैं। नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए।

एएसओ पद के 17 चयनितों की नियुक्ति भी फंसी
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वन विभाग में सहायक सांख्यिकीय अधिकारी (एएसओ) का अंतिम चयन परिणाम 18 फरवरी 2021 को जारी किया था। इसके तहत 17 अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया था। भर्ती आठ साल पुरानी है, जिसका विज्ञापन वर्ष 2013 में जारी किया गया था। अंतिम चयन परिणाम जारी होने के सवा तीन माह बाद भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिली है। अभ्यर्थियों ने आयोग के अध्यक्ष को ज्ञापन प्रेषित कर मांग की है कि उनकी नियुक्ति की संस्तुति शासन को शीघ्र भेजी जाए, ताकि कोरोना काल में अभ्यर्थियों को राहत मिल सके।


0 comments:

Post a Comment