Searching...
Thursday, April 8, 2021

TGT /PGT भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

TGT /PGT भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी


TGT-PGT शिक्षक भर्ती आवेदन की वेबसाइट क्रैश होने से बढ़ानी पड़ी आवेदन की अंतिम तिथि


उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) 2021 के 15198 पदों पर भर्ती के लिए तमाम कोशिशों के बावजूद ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट क्रैश कर गई। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने अलग से सर्वर लेने के लिए एनआईसी को दो महीने पहले ही डेढ़ करोड़ रुपये दिए थे ताकि ऑनलाइन आवेदन के दौरान अभ्यर्थियों को कठिनाई न हो।


चयन बोर्ड ने पहली बार जब 29 अक्तूबर को आवेदन जारी किया था तब बहुत अधिक आवेदन होने के कारण दो सप्ताह बाद वेबसाइट क्रैश हो गई थी। बाद में विधिक अड़चनों के कारण 18 नवंबर को चयन बोर्ड ने विज्ञापन निरस्त कर दिया था। 


तकनीकी विशेषज्ञों ने वेबसाइट क्रैश होने की समस्या से बचने के लिए अपना सर्वर लेने का सुझाव चयन बोर्ड को दिया था। उसके बाद अध्यक्ष वीरेश कुमार ने एनआईसी को डेढ़ करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि सर्वर के लिए दी थी लेकिन एनआईसी सर्वर उपलब्ध नहीं करा सका। भर्ती में हो रही देरी के कारण आखिकर चयन बोर्ड को 15 मार्च को कॉमन सर्वर पर आवेदन शुरू करने पड़े। लेकिन जिस बात का अंदेशा था वही हुआ और वेबसाइट जवाब दे गई। पिछले दस दिन से वेबसाइट डाउन होने के कारण चयन बोर्ड को आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ानी पड़ गई।


0 comments:

Post a Comment